एनएसएस वलंटियर श्रेया मैनी का राष्ट्रीय एनएसएस अवार्ड के लिए चयन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की एन. एस. एस. वलंटियर श्रीया मैनी को उनके शानदार लोक कल्याण के कामों और एन. एस. एस. वलंटियर के तौर पर उत्साहित भावना से देश की सेवा करने के लिए केंद्रीय युवक मामले और खेल मंत्रालय की तरफ से 2021-22 के लिए एन. एस. एस. अवार्ड ( वालंटियर श्रेणी) के लिए चुना गया है। 

Advertisements

खेल और युवा सेवाए मंत्री गुरमीत सिंह मीत  हेयर ने उनको इस पुरुस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि यह पंजाब के लिए सम्मान वाली बात है। श्रीया मैनी पंजाब के उन युवाओं के लिए मार्गदर्शक है, जिन्होंने एन.एस.एस. वलंटियर के तौर पर समाज सेवा के क्षेत्र में सेवाए निभाई है। एपीजे इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड इंजनियरिंग टैकनिकल कैंपस, जालंधर की इस विद्यार्थी ने जालंधर जिले में कोविड- 19 के बारे में जागरूकता पैदा करने संबंधी गतिविधियों और अलग-अलग टीकाकरन कैंपों में हिस्सा लिया था। उनके द्वारा किए मुख्य कामों में स्वच्छ भारत अभियान, वातावरण संभाल, ज़रूरतमंदों को गर्म कपड़े प्रदान करना, बेसहारा बच्चों के लिए स्टेशनरी आइटम और शेल्टर होमज़ में सूखे भोजन की वस्तुएं शामिल है। गोद लिए गांवों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ायो, उज्जवला योजना और प्रधान मंत्री बीमा योजना जैसी अलग- अलग योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया। उन्होंने पराली जलाने , प्लास्टिक के खतरों और वातावरण, किसानों और खपतकारों के लिए बाजरा  की महत्ता के बारे में भी जागरूकता पैदा करने संबंधी गतिविधियों को सक्रियता से हिस्सा लिया। 

भारत के राष्ट्रपति 29 सितम्बर को राष्ट्रपति भवन, नयी दिल्ली में श्रीया मैनी को 1,00,000/ – रुपए के नकद इनाम, सर्टिफिकेट और सिलवर मैडल सहित एन. एस. एस अवार्ड ( वालंटियर श्रेणी) के साथ सम्मानित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here