जिला रोजगार ब्यूरो की ओर से सरकारी कालेज ढोलवाहा में साफ्ट स्किलज व पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट ट्रेनिंग वर्कशाप का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो व माडल करियर सैंटर होशियारपुर की ओर से ‘नांदी फाउंडेशन महिंद्रा प्राइड क्लासरुम’ के सहयोग से सरकारी कालेज ढोलवाहा होशियारपुर में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के अंतर्गत(केवल लड़कियों के लिए) 6 दिवसीय साफ्ट स्किलज व पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट की शुरुआत करवाई। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत कालेज के प्रिंसिपल डा. कश्मीरी लाल व इंचार्ज कैरियर काउंसलिंग व प्लेसमेंट सैल रंजना के सहयोग से की गई।

Advertisements

जानकारी देते हुए ब्यूरो के प्लेसमेंट अधिकारी राकेश कुमार व कैरियर काउंसलर आदित्य राणा ने बताया कि इस विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए ‘नांदी फाउंडेशन महिंद्रा प्राइड क्लासरुम’ के ट्रेनर अंजू जैन ने विद्यार्थियों को अपने रोजगार प्राप्त करने के कौशल को विकसित करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी ताकि वे अपने जीवन की मुश्किलों को दूर करते हुए कामयाब बन सकें और रोजगार प्राप्त कर सके।

इस विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान समूह छात्राओं की ओर से उत्साहपूर्वक शमूलियत की। प्लेसमेंट अधिकारी राकेश कुमार ने छात्राओं को बताया कि किस तरह विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई करते हुए केवल किताबी ज्ञान में ही उलझे रहते हैं, जब वे रोजगार की तलाश में जाते हैं तो वे साफ्ट स्किलज व पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट की कमी होने के कारण इंटरव्यू पास करने से वंचित रह जाते हैं। इस लिए साफ्ट स्किलज व पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट की ट्रेनिंग बहुत ज्यादा लाभकारी है। यंग प्रोफेशनल विक्रम सिंह ने बताया कि इस वर्कशाप में आई सभी छात्राओं को इस नि:शुल्क ट्रेनिंग का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस 6 दिवसीय ट्रेनिंग के बाद इन छात्राओं को एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा और यह सर्टिफिकेट छात्राओं को भविष्य में रोजगार हासिल करने में बहुत लाभदायक होगा। इस विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान सरकारी कालेज ढोलवाहा की 62 छात्राओं ने बहुत ही उत्साहपूर्वक इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here