सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक डा. रवजोत व डिप्टी कमिश्नर ने सुनी लोगों की शिकायतें

हरियाना/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर लोगों को उनके घरों के नजदीक अलग-अलग सरकारी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए शुरु किए गए अभियान ‘सरकार तुहाडे द्वार’ के अंतर्गत आज जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से उपमंडल होशियारपुर के ब्लाक भूंगा के गांव बरियाणा के सरकारी स्कूल की ग्राउंड में सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। इस दौरान विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह व डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठ कर ब्लाक के 10 गांवों के लोगों की शिकायतें सुनी व ज्यादातर का मौके पर ही निपटारा किया। इस दौरान एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह ने इस मौके पर कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के आदेशों पर प्रदेश के अलग-अलग गांवों में इस तरह के शिकायत निवारण कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां आस-पास के गांवों के लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जाता है।

Advertisements

इसी कड़ी में आज शाम चौरासी विधान सभा क्षेत्र के गांव बरियाणा में लगाए गए इस कैंप में आस-पास के 10 गांवों के लोगों की शिकायतें सुनने के लिए जिले के सभी विभाग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिकायत निवारण कैंप के माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी लोगों के पास पहुंच कर उनकी समस्याओं का हल कर रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने इस दौरान बताया कि आज के शिकायत निवारण कैंप में ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया और जिन शिकायतों का मौके पर ही निपटारा नहीं हुआ, उनको जल्द ही संबंधित विभाग की ओर से हल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिले में इस तरह के कैंप लगातार जारी रहेंगे, ताकि लोगों की समस्याओं का हल उनके घरों के नजदीक हो सके। उन्होंने बताया कि आज गांव बरियाणा, शेरपुर पक्का, थथ्थल, ताजपुर कलां, शहाबुद्दीन, नंगल ईशर, कुतुबपुर, मकीमपुर, निक्कीवाल व लेहल गांव के लोगों की स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस, शिक्षा, जल सप्लाई व सेनीटेशन, सामाजिक सुरक्षा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, खाद्य व आपूर्ति, ड्रेनेज, माइनिंग, कृषि, परिवहन, सहकारी, नगर कौंसिल, डेयरी विकास आदि से संबंधित शिकायतें सुनी गई व विभागों के अधिकारियों ने मौके पर प्रार्थना पत्र प्राप्त कर उचित कार्रवाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here