दफ़्तर में 17,000 रुपए रिश्वत लेता एएसआई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु करी मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज एक और सफलता हासिल करते हुये डी. एस. पी. अजनाला के रीडर के तौर पर तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर ( ए. एस. आई.) राज कुमार को 17,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त ए. एस. आई को अमृतसर जिले के अजनाला कस्बे के निवासी मोहन सिंह की शिकायत पर गिरफ़्तार किया है। 

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि ए. एस. आई. राज कुमार ने उसको अपने दफ़्तर में बुला कर कहा कि उसके खि़लाफ़ चोरी हुयी सोने की कानों की वाली खरीदने सम्बन्धी शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त ए. एस. आई. ने इस सम्बन्धी पुलिस मुकदमे से बचने के लिए 50,000 रुपए रिश्वत के तौर पर देने के लिए कहा परन्तु सौदा 35, 000 रुपए में तय हो गया। धमकियों से डरते शिकायतकर्ता इस मामले को सुलझाने के लिए रिश्वत देने के लिए सहमत हो गया परन्तु विजीलैंस ब्यूरो के पास भी शिकायत कर दी। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि यह शिकायत मिलने पर विजीलैंस ब्यूरो रेंज अमृतसर ने प्राथमिक जांच के उपरांत जाल बिछा कर ए. एस. आई राज कुमार को उसके दफ़्तर में ही दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 17,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 अधीन तारीख़ 25 अक्तूबर 2023 को एफ. आई. आर. 36 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मुलजिम को कल अदालत आगे पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here