दरगाह हज़रत इमाम मशहद अली समाना में सालाना मजालिस 18 व 19 नवंबर को होगा

समाना/पटियाला, (द स्टैलर न्यूज़): जिला पटियाला के तहसील समाना में स्थित देश की बड़ी दरगाह में शुमार दरगाह हज़रत इमाम मशहद अली सामना में वार्षिक दो दिवसीय मजालिस 18 व 19 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसे लेकर पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर जनाब एमएफ फारूकी, आईपीएस, एडीजीपी की अगुवाई में मीटिंग की गई।

Advertisements

इस मीटिंग में सीईओ लतीफ अहमद सहित जमील अहमद और दरगाह की अलग-अलग कमेटियों के रजाकार मौजूद रहे। एमएफ फारूकी ने कहा कि दो दिवसीय सालाना मजालिस को लेकर पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्याओं का सामना ना करना पड़े इसे लेकर इस मीटिंग में कई अहम फैसले हुए हैं और आने वाले दिनों में यह सारे इंतजाम किए जा रहे हैं, जिसमें मुख्य रूप से श्रद्धालुओं के ठहरने का इंतजाम, दरगाह सहित पूरे इलाके की सुरक्षा, श्रद्धालुओं के रहने का इंतजाम, लंगर, सफाई व्यवस्था सहित अन्य इंतजाम पूरे हो रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि सालाना मजालिस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। इसके अलावा दरगाह के अंदर और बाहर पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से अपने मुलाजिमों को भी तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन दिनों दरगाह के अंदर श्रद्धालुओं के रहने और आराम करने को लेकर बड़े शैड बनाने के साथ शौचालय का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके अलावा जिला प्रशासन पटियाला से हर संभव मदद ली जाएगी, जिससे अपनी पूरी श्रद्धा के साथ आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि जल्द आने वाले दिनों में एक बड़ी मीटिंग समाना में भी की जाएगी, जिसमें इंतजाम को लेकर फाइनल पुख्ता प्रबंधें का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार का सालाना मजालिस बड़े और बेहतर लेवल पर किया जाएगा इसमें किसी भी तरह से लोगों को परेशानी नहीं होगी।इस मौके पर सैयद याकूब हुसैन नकवी, सिराज हुसैन नकवी, यासिर हुसैन नकवी, खतीब हैदर, आबिद अब्बास, मुनील अब्बास, आजाद जैद्दी, अब्बास राजा, जॉन हैदर बड़ी संख्या में रजाकार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here