हो न जाए धोखा: वैबसाइट पर कार पसंद करके खरीदने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान?

Man-Froud-on-name-of-selling-car-Be-Aware.jpg

Triangle Acadamy

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। अगर आप भी ऑन लाइन शापिंग से कोई वस्तु खासकर कार आदि खरीदने जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं! कहीं ऐसा न हो कि जो कार आपने पसंद की है उसे लेने के चक्कर में आप भी ठगी का शिकार हो जाएं। और हां! अगर कार का नंबर पी.बी-07, ए.वी.-0611 है तो तुरंत अपना विचार बदल दीजिए। क्योंकि जिस आदमी ने यह विज्ञापन वैब साइट पर लोड किया है वह इस कार की तस्वीरें दिखाकर लोगों से पैसे ठग चुका है तथा भविष्य में कोई और किसी और को यह व्यक्ति अपनी ठगी का शिकार न बना ले इसके लिए द स्टैलर न्यूज़ द्वारा आपको पहले ही आगाह किया जा रहा है।

Advertisements

Man-Froud-on-name-of-selling-car-Be-Aware.jpg

यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब चौहाल निवासी अमरप्रीत सिंह ने कार लेने के लिए ओ.एल.एक्स. नाम की वैबसाइट पर कार का विज्ञापन देखा और वहां अंकित नंबर पर फोन करके बात की। इस दौरान दूसरी तरफ से बोलने वाले व्यक्ति ने उनसे यहां आकर कार दिखाने के नाम पर 3 हजार रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर तो करवाए, मगर बाद में न तो पैसे वापस किए और न ही कार दिखाने आया। अमरप्रीत सिंह का कहना है कि पता करने पर जानकारी मिली कि उक्त शातिर व्यक्ति पहले भी इस कार की तस्वीरें दिखाकर लोगों को ठग चुका है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए अमरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्होंने ओ.एल.एक्स. वैबसाइट पर स्विफ्ट डिजायर कार का विज्ञापन देखा था और उसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी। विज्ञापन में कार का मॉडल 2015 तथा कीमत 4 लाख रुपये दर्शायी गई थी।

Man-Froud-on-name-of-selling-car-Be-Aware.jpg

विज्ञापन देने वाले ने अपना नाम प्रदीप बताया था। प्रदीप से बात करने पर उसने बताया था कि वह सेना में काम करता है और उसकी पोस्टिंग राजस्थान में है। प्रदीप ने कहा था कि अगर आप गाड़ी खरीदना चाहते है तो टोकन मनी के रूप में उसके मोबाइल नं. (9672348293) पर 5000 रुपये पे-टीएम कर दे, क्योंकि उसका राजस्थान से आने जाने का खर्च लगेगा। विज्ञापन देने वाले ने गाड़ी की तस्वीरे और आर.सी. की तस्वीरें भी वाट्सअप पर भेजी थी। अमरप्रीत ने कहा कि वह उसकी चालाकी को समझ न सका और मोलभाव करके विज्ञापन देने वाले के मोबाइल नंबर पर 4 दिसंबर को उसने 3000 रुपये पे-टीएम कर दिए। इसके बाद प्रदीप ने होशियारपुर आने का वादा किया।

Man-Froud-on-name-of-selling-car-Be-Aware.jpg

अमरप्रीत ने बताया कि जब अगले दिन वो नही पहुंचा तो उसने उसके मोबाइल नंबर 9672348293 पर फ़ोन किया तो वो अगले दिन आने की बात कहने लगा। मगर उस दिन के बाद से उक्त नंबर बंद आने लगा। उसने बताया कि जब उसे ठगी का आभास हुआ तो उसने इस संबंधी एस.एस.पी. होशियारपुर को ई-मेल के माध्यम से शिकायत दी है।
इस संबंध में जब हमें जानकारी मिली हो सबसे पहले हमने आर.सी. के ऊपर दिए पते पर संपर्क किया और जो पता चला वो हैरान करने वाला था। आर.सी. पर दिए पते पर जो प्रदीप सैनी रहता था उसने तो गाड़ी 2 महीने पहले ही किसी को बेच दी थी और मोबाइल नम्बर भी उनका नही था। यानि कि कोई और शख्स प्रदीप बन कर उनकी गाड़ी की तस्वीरे ले कर लोगों को ठग रहा था। मिली जानकारी के अनुसार विज्ञापन देने वाले व्यक्ति ने पहले भी लोगों को इस गाड़ी की तस्वीरें दिखाकर ठगा है।

टांडा निवासी प्रदीप सिंह से जब संपर्क किया गया तो वह खुद हैरान थे कि ऐसा कौन कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह खुद भी इस संबंधी पुलिस में सूचना देंगे ताकि ऐसा करने वाला सलाखों के पीछे हो सके।

अमरप्रीत ने अपना दुखड़ा सुनते हुए पुलिस प्रशासन से मांग की कि इस मामले में आरोपी पर कार्रवाई करके उनके पैसे वापस दिलवाए जाएं ताकि उसकी ठगी का शिकार होने वाले और लोग जागरुक होकर बच सकें।

hiwi cycle

Narula Lehnga House Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here