दिवाली को ससुराल में आग से झुलसे युवक की हमीरपुर मेडिकल अस्पताल में मौत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । मंडी जिले में दिवाली मनाने ससुराल गए युवक की जलने से हमीरपुर मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई। आग में 90 फीसदी से अधिक झुलसे नवीन ने हमीरपुर में उपचार के दौरान दम तोड़ा। मामला मंडी जिले के सैण गांव में सामने आया है। इधर, पिता प्रकाश चंद का आरोप है कि नवीन पर उसकी पत्नी ने तेल छिड़का और सास ने आग लगा दी। उसके बाद साले और ससुर ने उसे आंगन में फेंक दिया। पिता की शिकायत पर सरकाघाट पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सरकाघाट के बड़ाल गांव निवासी प्रकाश चंद ने पुलिस को बताया कि 11 नवंबर को उन्हें फोन आया कि उनका बेटा जल गया है। वह तुरंत अपने समधी के घर सैण पहुंचा तो देखा नवीन कुमार जली अवस्था में आंगन में पड़ा है। पुलिस की मदद से बेटे नवीन को इलाज के लिए सिविल अस्पताल सरकाघाट पहुंचाया।

Advertisements

यहां से उसे हमीरपुर रेफर कर दिया गया। हमीरपुर में उपचार के दौरान नवीन ने दम तोड़ दिया। नवीन के शरीर का अधिकतर हिस्सा जल गया था। पिता ने पुलिस को बताया कि अस्पताल ले जाते समय बेटे नवीन ने उन्हें बताया कि पत्नी ने उस पर तेल फेंका और सास ने आग लगाई।  उसके बाद ससुर और साले ने आंगन में फेंक दिया। पिता के अनुसार वर्ष 2015 में उसने सैण की लड़की के साथ लव मैरिज की थी। नवीन फरीदाबाद में शीशे की दुकान पर नौकरी करता था। एक साल पहले बेटा नवीन सड़क हादसे में घायल हुआ था। ठीक होने पर नवीन ने नवाही सरकाघाट में शीशे की दुकान खोली थी।

कारोबार सही न चलने पर तीन-चार महीने के बाद दुकान बंद कर दी। नवंबर 2022 में बद्दी नालागढ़ नौकरी करने के लिए चला गया। वहां शीशे की फैक्टरी में काम करने लगा। नवीन के जाने के हफ्ते बाद पत्नी बेटी को लेकर अपने मायके सैण चली गई। तब से वह मायके में ही रह रही है। 11 नवंबर की शाम को ही नवीन ससुराल पहुंचा था। वहीं फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर अहम सबूत जुटाए हैं। घटना में मृतक की सास भी झुलसी है और उसका उपचार नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। मामले में सभी तथ्यों और पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच चल रही है। तकनीकी जांच का भी सहारा लिया जा रहा है। फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा कि तेल आखिर कौन सा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here