महापर्व छठ हमें सात्विकता, त्याग, संयम और समर्पण का संदेश देता है:कैबिनेट मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा होशियारपुर के दशहरा ग्राउंड, सुंदर नगर, भीम नगर और अन्य स्थानों पर आयोजित छठ पूजा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने डूबते सूर्य को अर्घ दिया और छठी मां का आशीर्वाद लिया। उन्होंने राज्यवासियों की सुख, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए सभी को सूर्य देव और प्रकृति की पूजा को समर्पित छठ पर्व की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी भी मौजूद रहे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोक आस्था से जुड़ा यह महापर्व हमें सदाचार, त्याग, संयम और समर्पण का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि सूर्य पूजा की परंपरा इस बात का प्रमाण है कि हमारी संस्कृति, हमारी आस्था का प्रकृति से गहरा रिश्ता है। उन्होंने कहा कि छठ पूजा के माध्यम से हमारे जीवन में सूर्य की रोशनी के महत्व को समझाया गया है और यह संदेश दिया गया है कि उतार-चढ़ाव जीवन का अभिन्न अंग हैं और हमें हर स्थिति में संतुलन बनाए रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह यात्रा के दौरान हमेशा सूर्य को नमस्कार करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति को दर्शाते हैं और हम सभी को अपनी संस्कृति पर गर्व होना चाहिए। इस मौके पर पार्षद चंद्रावती देवी, पूर्व पार्षद कामरेड गंगा प्रसाद, मोहन लाल, सोनू गुप्ता, पांडे जी, हुंदल जी, शत्रुघ्न सिंह, रंजीत सिंह राकेश कुमार, रंजीत कुमार, उपिंदर, विनय राजविंदर, मिश्रा जी समेत अन्य हस्तियां मौजूद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here