संयुक्त प्रयास से ही खत्म होगा नशे का नासूर: जय कृष्ण रौढ़ी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने कहा कि नशे के नासूर को खत्म करने के लिए संयुक्त  प्रयास की जरु रत है, इसके लिए समाज के सभी वर्गों को अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से इस मुद्दे पर बहुत ही गंभीरता से कार्य किया जा रहा है और सिविल व पुलिस प्रशासन की इस संबंध में जरुरी दिशा निर्देश भी दिए जा चुके हैं। वे आज रयात-बाहर एजुकेशन सिटी में एडमिशन, मार्केटिंग व पी.आर विभाग की ओर से आयोजित नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान कार्यक्रम ‘सैनेर्जी-3’ के अंतर्गत मुख्य मेहमान के तौर पर विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की। रयात-बाहरा ग्रुप के चेयरमैन गुरविंदर सिंह बाहरा ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया व कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि नशे के खिलाफ इस जागरुकता अभियान में जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर नशे के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है।

Advertisements

डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जहां नशे के कारोबार करने वाले बुरे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है वहीं नशे के दलदल में जकड़े  व्यक्तियों को इस दलदल में से निकालने के लिए भी योग्य प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशा सिर्फ एक व्यक्ति व उसके परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे समाज पर बुरा प्रभाव डालता है। इस लिए हम सभी एकजुटता से इसके खात्मे के लिए संकल्प करें। इस दौरान विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह ने भी उपस्थिति को नशे न करने के लिए प्रेरित किया व पढ़ाई व खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ कर देश व अपने मां-बाप का नाम रोशन करने के लिए कहा। 

इस मौके पर जहां अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों के बच्चों के पोस्टर मेकिंग, सैल्फी मेकिंग, हैल्थ एंड योग कार्नर, डिबेट, लेख लेखन, विज्ञान मेला, हास्य रस मुकाबले भी करवाए गए है वहीं विद्यार्थियों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। अंत में रयात-बाहरा ग्रुप की ओर से मेहमानों का सम्मान किया गया व कैंपस डायरेक्टर डा. चंद्र मोहन ने आए मेहमानों का धन्यवाद किया। इस मौके एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस, डी.एस.पी जागीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी(से) हरभगवंत सिंह, डा. हरिंदर गिल, डा. रंग नाथ सिंह, डा. कुलदीप वालिया, डा. ज्योतसना, डा. मीनाक्षी चांद, डा. पल्लवी पंडित, डा. सुखमीत बेदी, प्रो. मनोज कटुआल, डा. गौरव पराशर, प्रेम लता, हरिंदर जसवाल, गुरप्रीत बेदी, कुलदीप राणा, राजिंदर मैडी, डा. मुकेश कंडा, योगेश कंडा, डा. अमित शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here