बेटियों के जन्म पर भी करें बेटों के जन्म जैसा स्वागत: डा. बलजीत कौर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक न्याय अधिकारिता, अल्पसंख्यक मामलों, सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर ने पिछले दिनों बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के प्रदेश स्तरीय प्रोग्राम में शामिल होने से पहले सिविल अस्पताल में नव जन्मी बच्चियों को सम्मानित किया। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा, विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह, मेयर सुरिंदर कुमार, सामाजिक सुरक्षा एवं महिला बाल विकास विभाग के डायरेक्टर डा. शेना अग्रवाल, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में जाकर नव जन्मी बच्चियों को सम्मानित किया और कहा कि विभाग लोगों में जागरुकता फैलाने की हर संभव कोशिश कर रहा है कि बेटियों का स्वागत भी समाज में उतने ही उत्साह से किया जाए जैसे हम बेटों का करते हैं। उन्होंने कहा कि आज समाज में बेटियां किसी भी मामलों में बेटों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिंग अनुपात में सुधार हो रहा है और विभाग कोशिश कर रहा है कि बेटियों व महिलाओं का सम्मान समाज में बढ़े। उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार जागरुकता कार्यक्रम भी करवाए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में पौधारोपण भी किया।

इस मौके पर जिला योजना कमेटी की चेयरपर्सन कर्मजीत कौर, दी होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार डुमाणा, जिला प्रोग्राम अधिकारी हरदीप कौर, डिप्टी मैडिकल कमिश्नर डा. हरबंस कौर, एस.एम.ओ. डा. स्वाती शीमार, डा. मनमोहन सिंह, सतवंत सिंह सियाण के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here