3000 रुपए रिश्वत लेता राजस्व पटवारी विजीलैंस द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान आज राजस्व हलका मलोट, ज़िला श्री मुक्तसर साहिब में तैनात राजस्व पटवारी नरिन्दर कुमार उर्फ नीटा को 3000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि राजस्व विभाग के उक्त कर्मचारी के विरुद्ध यह केस श्री मुक्तसर साहिब जिले के कस्बा मलोट के निवासी सुरजीत सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पटवारी ने उसकी ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत की माँग की है और वह उस से एक बार 2000 और दूसरी बार 1000 रुपए ले चुका है। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पटवारी राजस्व रिकार्ड में इंतकाल दर्ज करने के बदले 3000 रुपए और माँग रहा है और उसने पटवारी की तरफ से रिश्वत मांगने की सारी बातचीत रिकार्ड कर ली है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि बठिंडा रेंज की विजीलैंस यूनिट ने शिकायत में लगाए गए दोषों की पड़ताल करने के उपरांत जाल बिछाया और मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। 

इस सम्बन्धी उक्त राजस्व कर्मचारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मुलजिम पटवारी को कल समर्थ अदालत में पेश किया जायेगा और इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here