फगवाड़ा रोड फोकल प्वाइंट स्थित ए.के इंटरप्राइजिज़ पेंट फैक्ट्री में आग से लाखों का नुकसान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-फगवाड़ा मार्ग पर फोकल प्लाइंट एफ-9 में स्थित ए.के इंटरप्राइजिज़ पेंट फैक्ट्री में आग से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है तथा मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा मौका मुआयना किया जा रहा था ताकि आग भड़कने की स्थिति से निपटा जा सके। सूचना मिलते ही भाजपा के जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू भी मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन करके बुलाया।

Advertisements

जानकारी देते हुए फैक्ट्री के मालिक अरुण तनेजा व अनिल तनेजा ने बताया कि वह रोज की तरह फैक्ट्री बंद करके गए थे और आज सुबह करीब 10 बजे जब वह यहां पहुंचे तो फैक्ट्री के आफिस में आग से धुआं उठ रहा था। उन्होंने वर्करों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिशें की। आग से आफिस का सारा सामान जल गया तथा अधिकतर खराब हो गया। इसके अलावा एसी, फ्रिज व अन्य इलैक्ट्रानिक्स का सामान भी आग के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आग के कारण ऊपरी मंजिल पर स्टोर करके रखा सामान भी खराब हो गया। उन्होंने बताया कि आग के कारण काफी नुकसान हो गया तथा आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड को सूचना दिए जाने के बाद कुछ ही मिनटों में टीम मौके पर पहुंच गई थी और आग पुनः न भड़के इस संबंधी टीम ने मौका मुआयना किया है और अभी तक मौके पर ही मौजूद थी। गनीमत रही कि आग पेंट बनाने वाली यूनिट तक नहीं पहुंची, अन्यथा और भी भारी नुकसान हो सकता था। बिट्टू भाटिया ने कहा कि आग से काफी नुकसान हो गया है तथा सरकार एवं जिला प्रशासन से अपील है कि इनके नुकसान की भरपाई हेतु मुआवजा आदि दिया जाए ताकि इंडस्ट्रलिस्ट खुद को असहाय न समझे। इस दौरान लीडिंग फायरमैन परवीन कुमार के साथ फायरमैन हरमिंदर सिंह एवं ड्राइवर रणजीत सिंह पूरी मुस्तैदी से मौके पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here