जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल के छात्रों को देश के 30 नामी विश्वविद्यालयों में एडमिशन का मौका, स्कूल में कैरियर मेले का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर में वासल एजुकेशनल के सौजन्य से नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं एवं बारहवीं कक्षा के छात्रों तथा उनके अभिभावकों के लिए कैरियर फेयर का आयोजन किया गया।जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों से लगभग 30 नामी युनिर्वसिटियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के साल जिंदगी के महत्वपूर्ण साल होते है तथा उचित मार्गदर्शन ना होना से छात्र गलत राह पकड़ लेते है जिससे उन्हें सौ प्रतिशत कामयाबी हासिल करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।स्कूल प्रिंसिपल श्री शरत कुमार सिंह और इस इवेट के संचालक श्री अमित शर्मा ने मीड़ीया को बताया की अभिभावकों तथा छात्रों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद शिक्षा तथा कैरियर के लिए देश की नामी युनिर्वसिटियों में उपलब्ध विषयों तथा कोर्सो की जानकारी देना था तथा किस तरह अपनी रूचि तथा प्रतिभा को परख कर बेहतरीन तथा फायदेमंद कैरियर का चुनाव किया जा सकता है ।

Advertisements

मौके पर मौजूद अभिभावकों तथा छात्रों ने युनिर्वसिटियों के प्रतिनिधियों से कई सवाल पूछे जिनका तसल्ली बख्श जवाब दिया गया। अभिभावक कालेजों तथा कोर्सो की जानकारी से प्रभावित हुए क्योंकि उनके अनुसार होशियारपुर में रहते हुए देश में उपलब्ध कालेजों में चल रहे कोर्सो उनकी फीस आदि की जानकारी नहीं थी जो मैनेजमैंट की इस पहल के माध्यम से उन्हें मिली है। मौके पर वासल एजुकेशन के सी.ई.ओ राघव वाल भी मौजूद रहे जिन्होनें युनिर्वसिटियों के प्रतिनिधियों से जानकारी ली कि वे छात्रों के लिए क्या जानकारी तथा पेशकश लाए हैं साथ ही उन्होनें छात्रों से मिलकर उन्हें कालेज तथा युनिर्वसिटी चुनाव में मददगार टिप्स भी दिए। स्कूल में एम.आइ.टी. पुणे युनिर्वसिटी, एस.पी.जैन युनिर्वसिटी,परल अकैडमी, एन.एम,आइ,एम,एस युनिर्वसिटी, ग्रीन रिवर कालेज, अमेरिकन युनिर्वसिटी आफ एंटीगुआ, जी.डी गोइंका इंटरनैशनल युनिर्वसिटी आदि मुख्य रुप से शामिल हुई।

युनिर्वसिटियों के प्रतिनिधियों ने सारी व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि स्कूल मेनेजमैंट ने बहुत ही बढिय़ा इंतज़ाम किए है। हरेक युनिर्वसिटी को अलग मंच दिया गया है। जिससे छात्रों तथा अभिभावकों को भी उचित जानकारी लेने में आसानी हो रही हैं। वासल एजुकेशन के प्रधान के.के वासल, चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ. राघव वासल ने बताया कि बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु सही युनिर्वसिटी एवं कालेज चुनाव में मार्गदर्शन के लिए स्कूल प्रांगण में सेश के अलग-अलग राज्यों से नामी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करके छात्रों तथा उनके अभिभावकों से रुबरु करवाया जिससे छात्र स्कूल के बाद भी अपने सफल तथा कामयाब कैरियर के लिए एक सही सशक्त यात्रा में कदम रख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here