पीने के पानी की पुरानी पाईपों को जल्द बदले नगर निगम: गैंद/भाटिया 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अंग्रेजों के जमाने की शहर में पड़ी पेयजल सप्लाई की पाईपों को बदले पंजाब सरकार। उक्त बात नई सोच वैलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष अशवनी गैंद व पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने एक प्रैस वार्ता के दौरान कही। उन्होने कहा कि शहर के पुराने इलाकों में अंग्रेजों के जमाने की पानी की पाईपें पड़ी हुई हैं, जो पुरानी होने के कारण जगह-जगह से खराब हो चुकी हैं और जगह-जगह से पानी का रिसाव होने के कारण गंदे किटाणु उस पानी की पाईपों में शामिल हो कर घरों तक पहुंच रहे हैं, कई गलियों में तो सीवरेज का पानी भी पीने के पानी में मिक्स हो कर आ रहा है। इस मौके पर गैंद व भाटिया ने बताया कि 4-5 साल पहले शहर के कई इलाकों जैसे कि कमालपुर, फतेहगढ़, प्रेमगढ़ आदि में डायरिया फैल गया था और 3-4 लोग मौत के शिकार भी हो गये थे।

Advertisements

उस समय पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी और कांग्रेस सरकार ने 4 करोड़ 61 लाख रुपये की ग्रांट नगर निगम को भेजी थी नगर निगम की मीटिंग में पाईपें बदलने का प्रोजेक्ट पास कर दिया गया था। उसके बाद नगर निगम चुनावों में यह वायदा किया गया था कि मुहल्ला कमालपुर, फतेहगढ़, प्रेमगढ़ में पाईपें डालने का काम शुरु हो जायेगा। इस मौके पर भाटिया ने बताया आज भी कई बार पीने के पानी में सीवरेज का पानी मिक्स हो कर आने लगता है।

अशवनी गैंद व सुरेश भाटिया बिट्टू ने नगर निगम पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा 4.61 करोड़ कहां गए हैं ? इसके बारे में कमिश्नर नगर निगम को मांग पत्र दे कर पूछा जायेगा और अगर जल्द ही इस समस्या का हल न किया गया तो शहर वासियों को साथ लेकर संघर्ष का बिगुल बजाया जायेगा।  सबसे दुख की बात यह है कि मौजूदा पार्षद मूक दर्शक बन कर बैठे हैं, यह बात समझ से परे है। इस अवसर पर राजेश शर्मा, अमन सेठी, नीरज गैंद, मधुसूदन तिवारी, करण कपूर, रकेश कुमार, सोनू टण्डन, राजू वालिया आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here