खेल मंत्री ने एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत पदक जीतने के लिए सिफ़्त कौर समरा को दी बधाई  

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज जकार्ता में चल रहे एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाली फरीदकोट की निशानेबाज सिफ़्त कौर समरा को बधाई दी है। सिफ़्त ने टीम इवेंट में स्वर्ण और व्यक्तिगत में रजत पदक जीता। खेल मंत्री ने कहा कि सिफ़्त कौर समरा ने निरंतर बढिय़ा प्रदर्शन के साथ राज्य और देश का नाम रौशन किया है। सिफ़्त ने पिछले साल एशियन गेम्ज़ में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण और रजत पदक जीता। विश्व कप में काँस्य पदक जीता था। इससे भी अहम बात पैरिस ओलम्पिक खेल के लिए भी क्वालीफायी किया।  

Advertisements

मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल के मानक को ऊँचा उठाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जिससे विश्व स्तर पर राज्य की शान को फिर से बहाल किया जा सके। नयी खेल नीति के अंतर्गत जहाँ खिलाडिय़ों को नकद ईनाम दिए जा रहे हैं वहीं खेल मुकाबलों की तैयारी के लिए भी नकद राशि दी जा रही है।  

मीत हेयर ने सिफ़्त कौर समरा की उपलब्धि के लिए उसके माता-पिता और प्रशिक्षक को भी बधाई दी है। जकार्ता में चल रही एशियन चैंपियनशिप-2024 (राइफल/पिस्टल) में व्यक्तिगत वर्ग में सिफ़्त कौर समरा ने 460.6 अंक हासिल कर रजत पदक जीता, जबकि स्वर्ण पदक विजेता दक्षिण कोरिया की यूनसियो ली ने 462.5 अंक हासिल किए। टीम वर्ग में सिफ़्त ने भारतीय टीम की ओर से स्वर्ण पदक जीता।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here