कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने 70 लाख की लागत से बनी फूड स्ट्रीट का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्टः गुरजीत सोनू। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने आज करीब 70 लाख रुपए की लागत से डिजाइन की गई होशियारपुर फूड स्ट्रीट का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह होशियारपुर वासियों के लिए एक नायाब तोहफा है, जिससे जहां शहर की सुंदरता को चार चांद लग गए है वहीं लोगों को खाने पीने के लिए सुंदर व साफ सुथरा माहौल भी मिला है। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, कमिश्नर नगर निगम ज्योति बाला मट्टू, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी व पंजाब गो सेवा आयोग के सदस्य जसपाल चेची भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पुराने सिविल सर्जन कार्यालय के सामने बनाई गई इस फूड स्ट्रीट के सामने पहले कूड़े का डंप हुआ करता था, जिसे उन्होंने पहल के आधार पर उठवाया। उन्होंने कहा कि यहां बनी फूड स्ट्रीट को आकर्षक व सुंदर बनाने के लिए नगर निगम की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी गई है, जिसके अंतर्गत यहां सुंदर लाइटिंग, टायल वर्क व अन्य कार्य करवाए गए है ताकि यहां आने वाले लोगों को एक अच्छा माहौल मिल सके। 

700 फीट में फैली फूड स्ट्रीट में लोगों के लिए वेज व नान वेज करीब 50 स्टाल हैं उपलब्ध,  आकर्षक टाइलिंग व लाइटिंग के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करवाया गया है बेहतरीन माहौल 

उन्होंने कहा कि शहर को डंप मुक्त बनाने का उनका वादा पूरा हो रहा है, जिसके तहत फूड स्ट्रीट को पहले ही डंप मुक्त किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर में बाकी डंप भी शहरवासियों के सहयोग से हटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही होशियारपुर को डंप फ्री कर दिया जाएगा। होशियारपुर की छोटी-बड़ी जरूरत को पंजाब सरकार पूरा कर रही है और आने वाले दिनों में होशियारपुर शहर का नजारा पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। ब्रम शंकर जिम्पा ने बताया कि नगर निगम होशियारपुर की ओर से विकसित की गई इस फूड स्ट्रीट का क्षेत्रफल लगभग 700 फीट है। उन्होंने बताया कि फूड स्ट्रीट में स्टॉलों की कुल संख्या 50 है और यहां शाम 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक वेज और नॉन-वेज कैटेगरी के लिए अलग-अलग रेहड़ियां लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि फूड स्ट्रीट पर रोजाना लगभग 400 से 500 लोग आकर विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद चखते हैं। कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने कहा कि फूड स्ट्रीट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि शहर के विभिन्न स्थानों पर लगने वाली रेहड़ियों को एक जगह एकत्रित कर दिया गया है, जिससे शहर में यातायात की समस्या काफी कम हो गई है। उन्होंने इस दौरान फ़ूड स्टाल2 वालों को साफ सफाई रखने व उत्तम प्रकार का खाना परोसने की हिदायत भी दी। इस मौके पर सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, पार्षद प्रदीप बिट्टू, विजय अग्रवाल, मोनिका कतना, आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव सतवंत सिंह सियान, एडवोकेट अमरजोत सैनी, खरैती लाल कतना, संदीप चेची, धीरज शर्मा,संतोष सैनी, सुमेश सोनी, अमरजीत शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here