पंजाब रोडवेज रिटायर्ड इमप्लाईज़ वेलफेयर एसोसिएशन की हुई मासिक बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज रिटायर्ड इमप्लाईज़ वेलफेयर एसोसिएशन होशियारपुर की मासिक बैठक बस स्टैंड होशियारपुर में प्रधान अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर की प्रधानगी में हुई। बैठक की शुरुआत में इस संगठन के सदस्य स. हरबंस सिंह फंबीयां पूर्व ड्राईवर की मृत्यु होने पर दो मिन्ट का मौन रख कर श्रद्धांजति दी गई। इसके बाद संगठन के प्रधान अनिल कुमार ने हरबंस सिंह की डियूटी के पश्चात बढ़िया व्यवहार, ईमानदारी तथा मेहनत की उदाहरण देते हुए कहा कि स्वः हरबंस सिंह एक मिसाल था। स. कुलदीप सिंह अजड़ाम एन.आर.आई, दर्शन सिंह डाडा एन.आर.आई, अवतार सिंह शेरपुरी इंस्पैक्टर, सोहन लाल चक्क गुज्जरां इंस्पैक्टर, मनमोहन सिंह वालिया इंस्पैक्टर, तथा स्वः हरबंस सिंह फंबीयां के बेटे भुपिंदर सिंह फंबीयां को लोईयें तथा हार पहना कर सम्मानित किया गया। संगठन के फैंसले अनुसार हर बैठक में 70 साल पार कर चुके पैंशनरों को सम्मानित किया जाया करेगा।

Advertisements

इसके बाद चेयरमैन अवतार सिंह झिंगड़, महासचिव ज्ञान सिंह भलेठू, महिंदर कुमार तथा प्रधान अनिल कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार पिछली सरकारों से ज्यादा धोखेबाज निकली है, पैंशनरों का बकाया जो कि 13500 करोड़ से अधिक है उसके ब्याज पर मंत्री खुद हवाई सफर कर रहे हैं और अपने आकाओं को भी सैर करवा रहे हैं, जबकि सिर्फ 4 प्रतिशत डी.ए. की किश्त का सीनियर सिटीजनज़ (पैंशनरज़) को लॉलीपॉप दिया है, परन्तु अब लोक सभा के चुनावों में यह लॉलीपॉप सरकार को मोडेंगे। हद तो इस बात कि है कि हज़ारों पैंशनरज़ छठे पे-कमिश्न की बनती पांच किश्तें, 46 प्रतिशत बनता डी.ए., 2.59 के फैक्टर के साथ स्केल की इंतज़ार करते भगवान को प्यारे हो गये हैं।

मान सरकार ने जितना खर्च अपने विज्ञापनों पर किया, लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि खजाना खाली नहीं है, पिछली सरकार के नेताओं द्वारा की गई लूट को खजाने में डाल रहे हैं, ये भी जुमले ही लग रहे हैं। वक्ताओं ने यह भी कहा कि सत्ता में आने से पहले 2004 से पैंशन देने का वादा, कच्चे कर्मचारियों को पक्के करने का वादा भी एक धोखा ही साबित हुआ। इस का हल अब चुनावों में ही किया जायेगा, रोष प्रदर्शनों पर जोर लगाने की बजाये लोगों को घर-घर जा कर इस सरकार के कर्मचारी विरोधी, लोक विरोधी तथा मुंह से नकाब उतारेंगे। सभी पैंशनरों ने वादा किया कि घर-घर जा कर प्रचार करेंगे।

इस अवसर पर जोध सिंह, कुलदीप सिंह अजड़ाम, जगजीत सिंह डी.सी., अवतार सिंह झिंगड़, बलवीर सिंह गुलिंड, सरवन सिंह, हरमेश लाल, कुलदेव सिंह पंढोरी, बाल कृष्ण, जगदीश सिंह इंस्पैक्टर, परमिंदर सिंह, गुरनाम सिंह, रामजी दास, बलविंदर सिंह, जरनैल सिंह, पाखर दास, रतन सिंह, अमरीक सिंह, जे.आर. भाटिया, हरबंस सिंह बैंस तथा प्रीतम सिंह अजड़ाम भी उपस्थित थे। महासचिव ज्ञान सिंह भलेठू ने जानकारी दी की अगली बैठक 11 मार्च 2024 को बस स्टैंड, होशियारपुर में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here