रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व के दिन स्कूल-कॉलेजों में रखे पेपर किए जाएं रद्द : हैप्पी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाइगर फोर्स के पंजाब अध्यक्ष बीरपाल ठरोली, दोआबा के अध्यक्ष नेकू अजनोहा और जिला अध्यक्ष हैप्पी फतेहगढ़ ने आज यहां जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सी.बी.एस.ई. बोर्ड ने 24 फरवरी को आने वाले धन धन सतगुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर दसवीं और बारहवीं कक्षा के पेपर रखे हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों में सतगुरु रविदास महाराज जी को मानने वालों की संख्या करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों-खरबों में है जिनमें से अधिक्तर अनुसूचित जाति वर्गों से सम्बंधित हैं।

Advertisements

सी.बी.एस.ई. बोर्ड के अधिकारियों ने श्री गुरु रविदास महाराज जी के गुरुपर्व के मौके पर जातिवादी नजरिए से पेपर लेने का दिन रखा है।  हम केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि सी.बी.एस.ई. बोर्ड के पेपरों का शेडयूल बनाने तथा जारी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाये । 24 फरवरी को रखे गये दसवीं और बारहवीं कक्षा के पेपरों को तुरंत रद्द कर अगली तारीखें धोषित की जायें।

उन्होंने कहा कि गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व के संबंध में दुनिया भर के श्रद्धालुओं द्वारा गुरुपर्व मनाने की तैयारी की जा रही है,  लेकिन सी.बी.एस.ई. बोर्ड ने गुरु रविदास महाराज जी के गुरुपर्व के दिन ही पेपर रखे हैं, जबकि उस दिन सरकारी अवकाश होना चाहिए।  उन्होने कहा की इससे आदि धर्म समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। सी.बी.एस.ई. बोर्ड को गुरु रविदास जी के गुरुपर्व को ध्यान में रखते हुए इस दिन अवकाश घोषित करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here