कैटल पाउंड फलाही में करीब 400 पहुंच चुकी है लावारिस पशुओं की संख्या: अश्विनी गैंद

nai-soch-caught-stray-animals-regularly-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लावारिस गायों एवं गौधन को पकडऩे के लिए नई सोच द्वारा छेड़ी गई मुहिम को लेकर जहां आम लोग इससे जुडऩे लगे हैं वहीं शहर की अलग-अलग संस्थाएं भी पूर्ण सहयोग कर रही हैं। इसी कड़ी के तहत बालाजी क्रांति सेना ने नई सोच को सहयोग करते हुए टांडा रोड से लावारिस पशुओं को पकडऩे में सहयोग दिया और उन्हें फलाही स्थित सरकारी गौशाला (कैटल पाउंड) पहुंचाया।

Advertisements

लावारिस गायों एवं गौधन को पकडऩे की मुहिम जारी

इस मौके पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने कहा कि इस मुहिम के साथ आम जनता व संस्थाओं का जुडऩा लोगों के जागरुक होने को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि दिन-ब-दिन लावारिस पशुओं की बढ़ती समस्या के हल के लिए अभी और उपाये करने की जरुरत है तथा छोटी-छोटी कोशिशों से ही एक दिन बड़ी सफलता मिलेगी। उन्होंने बालाजी क्रांति सेना और अन्य सहयोगी संस्थाओं का धन्यवाद करते हुए शहर के सामर्थ लोगों से अपील की कि वे मुहिम में तन-मन-धन से सहयोग के लिए आगे आएं ताकि सरकारी गौशाला में रखे जा रहे इन पशुओं के चारे व अन्य सुविधाओं का प्रबंध सबके सहयोग से किया जा सके। उन्होंने बताया कि फलाही सरकारी गौशाला में पशुओं की संख्या 400 के करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही शहर में नगर निगम द्वारा बनाई जा रही गौशाला का कार्य पूरा होने के उपरांय यहां पर भी पशुओं को पकडक़र रखा जाएगा ताकि जल्द से जल्द होशियारपुर को लावारिस पशुओं की समस्या से निजात दिलाई जा सके।

nai-soch-caught-stray-animals-regularly-hoshiarpur-punjab.jpg

इस अवसर पर बालाजी क्रांति सेना के अध्यक्ष बब्बा हांडा एवं राज कुमार बूटा ने लोगों से अपील की कि वे जानवरों को तेजधार हथियार व डंडे आदि से पीट कर घायल न करें बल्कि उन्हें बांधकर रखें और संस्था का सहयोग करें ताकि उन्हें कैटल पाउंड पहुंचाया जा सके। ऐसा करने से समस्या पर नकेल कसने में सहयोग होगा। उन्होंने कहा कि यह समस्या सार्वजनिक समस्या है और इसके समाधान के लिए संस्था नई सोच के साथ खड़ी है।

इस मौके पर अशोक सैनी, राजेश शर्मा, अनूप शर्मा पादू, हरमन सिंह, सन्नी आदि ने पशुओं को पकडऩे में सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here