ट्रैक्टर-ट्राली चोरी की घटनाओं से त्रस्त मालिकों ने मंत्री जिम्पा से की भेंट, पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली को लेकर जताया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर व आस-पास के इलाके में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से त्रस्त अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधियों ने कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा व डीएसपी सिटी अमरनाथ से भेंट की और उन्हें चोरों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंधी जानकारी देते हुए करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष लक्की ठाकुर ने बताया कि उनका ट्रैक्टर-ट्राली 19 दिसंबर को गांव बस्सी गुलाम हुसैन पंप से, अशोक कुमार का ट्रैक्टर-ट्राली गांव इलाहाबाद पंप से  21 नवंबर को, कुलदीप सिंह का ट्रैक्टर-ट्राली गांव पुरहीरां से उनकी हवेली से, सुनील कुमार का ट्रैक्टर-ट्राली नंगल शहीदां पंप से, धमेंद्र का ट्रैक्टर गांव बस्सी मुस्तफा से घर के बाहर से चोरी हुआ था। उन्होंने बताया कि करीब पिछले 2-3 महीनों में 6-7 ट्रैक्टर-ट्राली चोरी हो चुके हैं तथा चोरों से हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि दिन-दिहाड़े व रात को ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लक्की ठाकुर ने बताया कि ऐसी घटनाओं संबंधी उन्होंने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज व अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई थी, लेकिन पुलिस द्वारा इतना समय बीत जाने के बावजूद भी चोरों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस बस हाथ पे हाथ धरे बैठी हुई है।

Advertisements

एक सप्ताह में चोरों पर कार्यवाही न की गई तो बड़े स्तर पर संघर्ष करने को होंगे मजबूर: लक्की ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के थाना देहरा से 26 दिसंबर को एक ट्रैक्टर चोरी हुआ था तथा हिमाचल पुलिस ने इसमें कार्रवाई करते हुए करीब एक सप्ताह में पंजाब में आकर होशियारपुर से आरोपियों को ट्रैक्टर सहित गिरफ्तार किया था। परन्तु दुख की बात है कि पंजाब पुलिस की ढीली कार्यवाही के चलते चोर रोज नई-नई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे लोगों का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है तथा वह खुद अपनी चीज ढूंढने के लिए कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दे कि चार ट्रैक्टर-ट्राली चोरी की घटनाएं थाना सदर के अधीन हुई हैं, लेकिन जब भी इस संबंधी चोरी की घटनाओं का शिकार हुए लोग संबंधित थाने में जाते है तो उन्हें तसल्ली देकर वहां से भेज दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन सिर्फ चलान काटने तक ही सीमित है, जबकि अधिकतर लोगों ने लोन लेकर ट्रैक्टर-ट्राली लिए हुए हैं तथा चोरी होने से उन्हें दोहरा नुकसान झेलने कोौ विवश होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं एक तो पहले ही सरकार की गलत नीतियों के कारण ट्रैक्टर-ट्राली से जुड़े कारोबारियों के कामकाज बुरी तरह से प्रभावति हैं और ऊपर से चोरों ने नाक में दम कर रखा है। लक्की ठाकुर ने मंत्री जिम्पा से अपील की कि वह चोरी की घटनाओं से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लाएं तथा चोरों को जल्द से जलोद पकडक़र ट्रैक्टर-ट्राली बरामद करके लौटाएं जाएं ताकि हम सभी भी अपने परिवार का पालन पोषण करने संबंधी रोजगार कर सकें। इस दौरान मंत्री जिम्पा ने तुरंत डीएसपी सिटी को निर्देश दिए किए चोरों पर सख्त कार्यवाही करके ट्रैक्टर-ट्रालियां बरामद करके इन्हें सौंपी जाएं। उन्होंने लक्की ठाकुर व उनके साथियों को आश्वासन दिया कि चोरों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा उन्हें पेश आ रही कामकाज से जुड़ी समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here