समाज सेवी कार्यों से जुड़कर जरुरतमंदों की सेवा करें: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की ओर से नये सदस्य बनाने हेतू प्रधान राजेन्द्र मोदगिल की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें परिषद के प्रान्तीय क्नवीनर (नेत्रदान एवं रक्तदान) व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर परिषद परिवार में शामिल हुए प्रो. दलजीत सिंह, रवि मनोचा, कपिल देव पराशर, लक्की मरवाहा, विकास कुमार को फूल मालायें पहना कर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलवाते हुए कहा कि परिषद अपने पांच सूत्रों सम्पर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा एवं सर्म्पण पर अधारित है तथा इसी को मान कर ही सभी प्रकल्प लगाये जाते हैं।

Advertisements

श्री अरोड़ा ने परिषद के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत विकास परिषद समाज सेवी संस्था है, जो कि समाज में सेवा एवं संस्कार के अनेकों कार्य करती है और इसकी शाखायें पूरे भारत में सभी प्रान्तों में फैली हुई हैं। यह सन 1963 से कार्यरत है व समाज के उत्थान के लिए प्रयत्नशील है। इस अवसर पर प्रधान राजेन्द्र मोदगिल ने कहा कि परिषद मानव सेवी कार्यों के साथ-साथ समाज में फैली कुरितियों को भी दूर करने का प्रयास करती है। उन्होने बताया कि जरुरतमंद कन्याओं के विवाह पर सहयोग करना, जरुरतमंद बच्चों की शिक्षा एवं उन्हे वर्दी और स्टेशनरी देना, आर्टीफिशिल लिम्वस प्रदान करना, पर्यावरण, दहेज प्रथा, स्वास्थ्य लाभ हेतू मैडिकल कैम्प तथा जरुरतमंद मरीजों को दवाईयां आदि लेकर देना परिषद के मुख्य कार्यों में हैं।

इन्ही सेवा के कार्यों को देखते हुए परिषद परिवार में नये सदस्य शामिल हुए हैं। नये सदस्यों ने परिषद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हे इस बात की खुशी है कि समाज में ऐसी संस्थायें भी हैं जो बिना किसी स्वार्थ और लालच के समाज सेवा को समर्पित हैं। इस मौके पर मास्टर कृष्ण अरोड़ा, एच.के.नक्कड़ा, लोकेश खन्ना, एन.के.गुप्ता, एडवोकेट गौरव गर्ग, विजय अरोड़ा, अमरजीत शर्मा, रमन बबर, रमेश भाटिया, मास्टर गुरप्रीत सिंह, वरिंदरजीत सिंह, रविन्द्र भाटिया व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here