किसानों ने मोटरों पर मीटर लगाए जाने पर दी संघर्ष की चेतावनी

farmers-given-memorendum-deputy-commissioner-hoshiarpur.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। दोआबा किसान संघर्ष कमेटी तथा समूह किसानों की तरफ से जिलाधीश को एक मांगपत्र सौंप कर पंजाब सरकार द्वारा किसानों की बिजली मुफ्त मोटरों पर मीटर लगाए जाने के फैसले का विरोध जताया गया। इस मौके पर किसान मनजीत सिंह, हरदेव सिंह, सतनाम सिंह, कृपाल सिंह, संतोष सिंह, जसपाल सिंह, गुरमुख सिंह, सुखपाल सिंह, गुरमेल सिंह, हरमहिंदर सिंह, गुरजीत सिंह, अमृतपाल सिंह, गुरपिंदर सिंह सहित अन्य किसानों ने बताया कि किसानों की मफ्त बिजली वाली मोटरों पर मीटर लगाए जने संबंधी गत दिवस पंजाब सरकार द्वारा जो फैसला लिया गया है वह दुभार्गयपूर्ण फैसला है और इसके खिलाफ किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है।

Advertisements

किसान पहले ही आर्थिक मंदहाली से गुजर रहे हैं और आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं और ऊपर से सरकार उन्हें राहत देने के स्थान पर उनके समक्ष और मुश्किलें खड़ी कर रही है। किसानों ने बताया कि उन्हें डर है कि सरकार मीटर लगाने की आड़ में बाद में बिजली के बिल लगाकर किसानों को और कमजोर करने की साजिश रच रही है, जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

farmers-given-memorendum-deputy-commissioner-hoshiarpur.jpg

सरकार के इस फैसले का किसान संगठन पूरी तरह से विरोध करते हैं। आवारा पशु फसलों का उजाड़ा करते हैं और उसकी मार भी किसानों को झेलनी पड़ती है, क्योंकि सरकार द्वारा उन्हें कोई राहत व आर्थिक मदद नहीं दी जा रही। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने आवारा पशुओं संबंधी कोई ठोस कार्रवाई व प्रबंध न किए तो किसान आवारा पशुओं को पकडक़र सरकार के चुने हुए प्रतिनिधियों के घर छोड़ आएंगे। उन्होंने मांग की कि मोटरों पर मीटर लगाए जाने वाले फैसले को तुरंत वापस लिया जाए, अन्यथा किसान प्रदेश स्तर पर संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगे व सडक़ों पर उतर कर आवाजाही ठप कर देंगे। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here