कमेटी ने कार्रवाई न करने पर डेरा महानपुरी साहरी में जबरन घुसकर गद्दीनशीन को निकालने की दी चेतावनी

dispute-dera-mahanpuri-sahri-committee-members-protest-against-administration.jpg

मौजूदा गद्दीनशीन संत बलबीर दास पर लगाया डेरे की जमीन गिरवी रखने और नशीनरी बेचने का आरोप, बलबीर दास ने आरोपों को नकारा
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव साहरी में स्थित डेरा महान पुरी को लेकर एक बार फिर से विवाद गहराता नजर आ रहा है। डेरे से संबंधित कमेटी के सदस्यों ने बहुजन समाज पार्टी के नेता ओंकार सिंह झम्मट की अगुवाई में मौजूदा गद्दीनशीन संत बलबीर दास पर डेरे की जमीन गिरवी रखने और मशीनरी बेचने का आरोप लगाया है। सदस्यों ने आरोप लगाया गया कि मौजूदा गद्दीनशीन बलबीर दास ने अकाली सरकार के समय में नाजायज तौर पर मिलीभगत करके डेरे पर कब्जा कर लिया था, जबकि अदालत द्वारा इस मामले को लेकर स्टे दिया गया था। इस मौके पर मौजूद लोगों ने आरोप लगाया कि बलबीर दास ने डेरे की 43 कनाल जमीन पर केनरा बैंक शाखा होशियारपुर के पास गिरवी रख उसपर 17 लाख 70 हज़ार रुपए का कजऱ् ले लिया तथा गांव में पड़ती डेरे की जमीन और गांव पंडोरी बाबा दास में पड़ती 15 कनाल की जमीन को बेचने के लिए भी 25 लाख रुपए का बयाना ले लिया है। जिसके चलते संगत में भारी रोष पाया जा रहा है।

Advertisements

इस दौरान सदस्यों ने बताया कि उन्होंने इस संबंधी कार्रवाई हेतु जिलाधीश एवं एस.एस.पी. को मांगपत्र भी सौंपा है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी अधिकारियों ने जांच के निर्देश भी दिए थे, परन्तु काफी दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसे लेकर संगत व गांव निवासियों का रोष और भी बढ़ता जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने इस मामले को सुलझाते हुए डेरे पर जबरन कब्जा करके बैठे बलबीर दास को बाहर न निकाला तो गांव निवासी, कमेटी सदस्य और संगत मिलकर डेरे में घुस जाएगी और उसे बाहर निकाल देगी। उस दौरान अगर किसी भी तरह के हालात बिगड़ते हैं तो इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

इस मौके पर डा. संतोख सिंह, भजन लाल, संतोख सिंह, नरिंदर सिंह, दविंदर कुमार पंच, परगट सिंह, सोहन लाल, हरजीत लाडी, नछत्तर सिंह, निर्मल चंद तथा मास्टर रमेश लाल आदि मौजूद थे।

दूसरी तरफ इस संबंध में बात करने पर संत बलबीर दास ने ओंकार सिंह झम्मट व कमेटी सदस्यों की तरफ से लगाए गए आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि वे इस समय किसी कार्यक्रम में तथा एकाध दिन में इस संबंधी सारी स्थिति स्पष्ट कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here