चुनावी पाठशाला का आयोजन कर बच्चों को दी मतदान संबंधी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी -कम- एसडीएम प्रीत इंदर सिंह बैस, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी गुरिंदरजीत कौर तथा  चुनाव कानूगो हरप्रीत कौर के मार्गदर्शन में चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में स्कूल इंचार्ज लेक्चरर शरणदीप कौर की अध्यक्षता में चुनावी पाठशाला का आयोजन कर विद्यार्थियों को मतदान के बारे में बताया गया। उन्हें बताया गया कि वोट कैसे बनता है और इसका इस्तेमाल हम एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए कर सकते हैं। अगर युवा पीढ़ी अपने मत का महत्व समझेगी तो ही एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होगा।

Advertisements

विद्यार्थियों को बताया कि मतदान करना उनका अधिकार है और इसका प्रयोग उन्हें सोच-समझकर करना चाहिए। स्कूल में विद्यार्थियों का आह्वान किया गया कि वे न केवल मतदान के प्रति खुद को अपडेट रखें बल्कि दूसरों को इसके प्रति जागरूक करें। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के सहायक स्वीप नोडल अधिकारी लेक्चरर संदीप कुमार सूद ने कहा कि स्कूल में मतदान से संबंधित होने वाली प्रत्येक गतिविधि में बच्चों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। ताकि उन्हें लोकतंत्र के बारे में पूरी जानकारी हासिल हो सके।

उन्हें इस बात का गर्व होना चाहिए कि भारतीय संविधान में उन्हें मतदान का अधिकार दिया है और लोकतंत्र के पर्व में एक-एक वोट कीमती होता है। इस मौके पर स्कूल की स्वीप नोडल इंचार्ज कुलविंदर कौर, अमरीक सिंह, रजनीश, अंजू सिंह, बबनीत कौर, किशोर लाल, परमजीत सिंह, राजिन्दर पाल, चरणजीत सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here