ईडी का आरोप, केजरीवाल शुगर बढ़ाने के लिए जानबूझकर कर रहे चीनी का सेवन

दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल जानबूझकर अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए चीनी वाला खाना खा रहे है। बार एंड बेंच के मुताबिक, ”प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, मिठाइयां खा रहे हैं और चाय के साथ चीनी ले रहे हैं।” एजेंसी ने दावा किया है कि केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव का हवाला देकर जमानत के लिए जमीन तैयार करना चाहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी की प्रतिक्रिया विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा नियमित स्वास्थ्य जांच और अपने डॉक्टर से परामर्श के अनुरोध के प्रकाश में आई है। ईडी के वकील जोहेब हुसैन ने न्यायाधीश कावेरी को बताया कि चल रहे मामले के कारण केजरीवाल अदालत की हिरासत में हैं।

Advertisements

जेल में केजरीवाल के भोजन विकल्पों पर चिंता व्यक्त करते हुए, हुसैन ने उल्लेख किया कि उच्च मधुमेह का दावा करने के बावजूद, केजरीवाल अपनी चाय के साथ आम, मिठाई और चीनी का सेवन कर रहे थे, जबकि उन्हें घर का बना खाना खाने की अनुमति थी। हुसैन ने कहा कि इन सब चीजों को जमानत के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। एजेंसी को तिहाड़ जेल से संपर्क करने और केजरीवाल के आहार और दवाओं के बारे में जानकारी मांगने के बाद ये विवरण मिले। वहीं केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विवेक जैन ने ईडी की दलीलों पर आपत्ति जताई है और आरोप लगाया कि हमने अपनी याचिका वापस ले ली है।  

ईडी द्वारा ये सब केवल मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाई गई हैं।  वहीं मिस्टर सिन्हा नाम का एक एक्स हैंडल ने एक पोस्ट में ऐसे ही दावे किए। उन्होंने केजरीवाल पर जेल अधिकारियों पर उच्च चीनी, उच्च ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाले पेय और भोजन उपलब्ध कराने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए उन्होंने लिखा, “आम आदमी पार्टी में मेरे एक सूत्र ने खुलासा किया है कि केजरीवाल जानबूझकर अपनी चीनी बढ़ाने के लिए उच्च चीनी वाले भोजन का सेवन कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here