हाल-ए-नगर निगम: डस्टबीन रखे, फोटो खिंचवाई, डस्टबीन उठाए और चलते बने

photo-politics-dustbin-corporation-hoshiarpur-punjab

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अब भाई ऐसे काम करोगे तो चर्चा तो होगी ही न और फिर कहते हैं कि एैंवे रौला पै गिया! आप भी सोच रहे होंगे कि यह कैसी शुरुआत है किसी खबर की। क्या करें भाई नगर निगम की कार्यप्रणाली जहां आए दिन सुर्खियों में रहती है वहीं निगम से जुड़े कुछेक अधिकारी भी जनता को बातें करने का मौका देने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। जिसके कारण नगर निगम की छवि को बट्टा लगना स्वभाविक सी बात है।

Advertisements

ताजा चर्चा में हुआ यूं कि करीब सप्ताह भर पहले नगर निगम के कुछेक कर्मी एक अधिकारी की निगरानी में शहर के अलग-अलग स्थानों पर डस्टबीन रखने पहुंचे। इस दौरान जब वह सरकारी कालेज के समीप पहुंचे तो वहां पर बिना खेल के हुआ तमाशा लोगों ने खुली आंखों से देखा। यहां पहुंच कर कर्मियों ने गाड़ी से डस्टबीन उतारे और सडक़ किनारे रखने शुरु कर दिए। सूत्रों के अनुसार उस दौरान डस्टबीन के आसपास खड़े होकर कर्मियों और अधिकारी ने फोटो खिंचवाई।

यह दृश्य देखकर दुकानदारों एवं आसपास के लोगों की चेहरे खिल उठे कि चलो और सडक़ किनारे गंदगी नहीं होगी। डस्टबीन लगने से सफाई का भी पुख्ता प्रबंध हो जाएगा। दृश्य देखकर अभी लोगों ने राहत की सांस भी नहीं ली थी कि आगे का मंजर देखकर सभी हैरान हो गए। देखते ही देखते कर्मियों ने डस्टबीन पुन: गाड़ी में रखे और चलते बने। यह वृतांत होने के बाद से ही सरकारी कालेज के आसपास के इलाके के बाद धीरे-धीरे यह बात सारे शहर में चर्चा का विषय बनने लगी कि आखिर यह कैसी राजनीति हो रही है। नेता तो नेता अब कर्मी भी राजनीति की दलदल में कूदने लगे क्या? इस बारे में जानकारी निगम से जुड़े कई अधिकारियों और हाउस से जुड़े कई पार्षदों को है पर खुलकर कोई बोलने को तैयार नहीं, बस मन ही मन मुस्कुरा कर बात को टालते हुए अपने फर्ज की इतिश्री करके जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम जरुर किया जा रहा है। ऐसा क्यों किया गया यह तो निगम अधिकारी ही बेहतर ढंग से बता सकेंगे, मगर फिलहाल फोटो वाले डस्टबीन और अधिकारियों की चर्चा खूब जोरों पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here