कत्ल मामले के सात आरोपी गिरफ्तार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: भुपेश प्रजापति/ गुरजीत सोनू। शनिवार सायं 5.30 बजे हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में आज सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंधी प्रैसवार्ता के दौरान जिला पुलिस प्रमुख जे.इलनचेलियन ने बताया कि रजिंदर शर्मा पुत्र मोहन लाल शर्मा निवासी रविदास नगर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह आटो रिक्शा चलाने का काम करता है सायं 5 बजे उसकी लडक़ी हीना का फोन आया कि लवप्रीत उर्फ चीनू, रामेश कुमार, रूप लाल व प्रेम लता और सुरिंदर कौर हथियारों सहित लड़ाई-झगड़ा करने के घर पर आए है और झगड़ा कर रहे है।

Advertisements

जब वह घर पहुंचा तो लवप्रीत चीनू किरच, सुरिंदर कौर किरच, रामेश कुमार कुलहाड़ी, रूप लाल किरच व प्रेमलता के हाथों में छुरे के साथ उसकी पत्नि सीमा शर्मा (47) व बेटे हर्ष शर्मा (15) पर वार कर रहे है। उसके शोर मचाने पर वह हथियारों सहित मौके से भाग गए। उसने अपने आटो से अपनी पत्नि व बेटे को सिविल अस्पताल लेकर आया जहां डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। उपरोक्त सभी आरोपियों को एजेंट चन्नण सिंह एवं मनजीत कौर पत्नि चन्नण निवासी आकाश कालोनी रविदास नगर थाना सदर ऐसा करने के लिए भडक़ाते रहते थे जिन पर थाना सदर पुलिस ने धारा 302, 148, 140, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन ने बताया कि इस संबंधी टीमों का गठन कर अलग-अलग जगह पर छापेमारी के लिए जिसमें लवप्रीत उर्फ चीनू पुत्र रमेश कुमार, रमेश कुमार पुत्र बनारसी दास, रूप लाल पुत्र बनारसी दास, प्रेमलत्ता पत्नि रूप लाल, सुरिंदर कौर पत्नि रमेश लाल, चन्न सिंह व मनजीत निवासी अकाश कालोनी को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया गया ।
मामले की जांच दौरान यह बात सामने आई है कि यह घटना आरोपी लवप्रीत चीनू के पिता रमेश कुमार का तलाक मृतका के पति रजिंदर शर्मा की वजह से हुआ था। इस लिए दोनों के मनों में रंजिश इस कदर फैल गई कि दोनों आपसी विवाद के चलते पुलिस में शिकायतों का दौर पिछले एक वर्ष से चल रहा है। जिसमें रजिंदर शर्मा ने लवप्रीत पर इलजाम लगाया कि उसने उसकी लडक़ी हीना शर्मा के साथ छेड़छाड़ की है। जबकि हीना शर्मा लवप्रीत की रिश्ते में भतीजी लगती है। अपने परिवार की शर्म महसूस करते हुए रजिंदर शर्मा से बदला लेने के लिए उक्त घटना को इंजाम दिया। पत्रकारों से बात के दौरान एस.एस.पी. ने बताया कि इनका आपसी लेन-देन का झगड़ा था जो पिछले 20-22 वर्षों से चला आ रहा था।
पत्रकारों द्वारा एक सवाल पूछा गया कि इस मामले में पुलिस मुलाजिम हवलदार राज कुमार का नाम भी इससे जोड़ा जा रहा है तो उन्होंने कहा कि इस संबंधी वह खुद जांच करेगे जो भी इस मामले में दोषी पाया गया है उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आई.जी. अर्पित शुक्ला जी द्वारा इस मामले की पूरी गहनता से जांच की जाएगी। इस मौके डी.एस.पी. सिटी सुखविंदर सिंह, थाना प्रभारी सदर रजेश अरोड़ा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here