अब प्रतिबंधित समय में भी हमीरपुर बाज़ार में मिलेगी गैस सिलैंडर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर नगर में गांधी चौक से भोटा चौक तक प्रतिबंधित समय भी एल.पी.जी सिलैंडर लेकर गैस की गाड़ी प्रवेश कर सकेगी । इससे वार्ड नम्बर दो, चार, पाँच व छ: के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इससे हज़ारों उपभोगताओं को फ़ायदा पहुँचेगा। इससे पहले एम्बुलैंस व अग्निशमन गाडिय़ों को ही प्रतिबंधित समय में बाज़ार से गुजऱने की अनुमति थी। गौरतलब है कि हमीरपुर बाज़ार में वनवे ट्रैफिक़ है । वनवे ट्रैफिक़ को भी सुबह, दोपहर व सायंकाल कुछ घंटों के लिए पूर्णरूप से रोक दिया जाता है।

Advertisements

प्रशासन इस व्यवस्था को सख़्ती से लागू करता है। इस दौरान केवल अग्निशमन एवं एम्बुलेंस को ही बाज़ार में एंट्री की इजाज़त है । हमीरपुर प्रशासन ने गैस उपभोगताओं के लाभ के लिए एल पी जी सिलेंडर ढो रही गैस एजेंसी की गाडिय़ों को भी प्रतिबंधित समय में बाज़ार से गुजऱने की अनुमति दे दी है। अब लगभग प्रतिदिन उपभोगताओं को गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने में आसानी होगी। इससे पहले हमीरपुर बाज़ार में सप्ताह में केवल रविवार को ही गैस सिलिंडर की डिलीवरी हो पाती थी । इससे उनकी परेशानी बढ़ जाती थी।

इस बारे में हमीरपुर गैस एजेंसी के मालिक हरीश नंदा ने बताया कि उपभोगताओं को आ रही इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई थी कि एल पी जी सिलैंडर भी आवश्यक सेवाओं में शामिल है। उन्होंने यह मामला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र धीमान तथा एस.डी.एम. अरिंदम चौधरी के समक्ष रखा ।

हरीश नंदा ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस समस्या का हल कर उपभोगताओं के हित में निर्णय दिया है । अब गैस सिलिण्डर की बुकिंग के दूसरे दिन डिलीवरी की जा सकेगी। इस बारे में एस.डी.एम. अरिंदम चौधरी ने बताया कि गैस सिलैंडरों की डिलीवरी आवश्यक सेवाओं में शामिल कर हमीरपुर बाज़ार में प्रतिबंधित समय में गैस की गाड़ी गुजऱने की अनुमति दे दी गई है । इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गयी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here