कैटल पाउंड फलाही में बड़ी चारा मशीन और अपनी ट्राली खरीदे प्रशासन: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव फलाही में स्थित कैटल पाउंड (सरकारी गौशाला) में पशुओं की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए बड़ी चारा मशीन एवं एक ट्राली का प्रबंध करने हेतु गौसेवा बोर्ड को तुरंत फंड जारी करते हुए जिलाधीश को इस संबंधी प्रक्रिया को अमल में लाने हेतु कहना चाहिए। उक्त मांग करते हुए नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने कहा कि उनकी तरफ से लावारिस गायों एवं गौधन को सडक़ों से उठाकर कैटल पाउंड पहुंचाने की मुहिम जारी है तथा इसके चलते वहां पर पशुओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है। परन्तु कैटल पाउंड में छोटी चारा मशीन होने के चलते पशुओं के लिए चारा काटने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Advertisements

कहा, पशुओं की बढ़ती तादात को देखते हुए तुरंत यह प्रबंध करने की जरुरत

इसके अलावा गौशाला के पास अपनी ट्राली न होने के कारण भी हरा चारा लाने एवं पशुओं को डालने में दिक्कत पेश आती है। उन्होंने कहा कि इसलिए इस समस्या के निपटारे के लिए बड़ी चारा मशीन एवं ट्राली की व्यवस्था प्राथमिक आधार पर की जानी बहुत जरुरी है। अश्विनी गैंद ने कहा कि कैटल पाउंड में पशुओं के लिए बनाई गईं खुरलियों की हालत भी खस्ता होती जा रही है। जिस कारण पशुओं को चारा चुगने में दिक्कत होती है तथा चारा भी खराब होता है। इसके अलावा सांड़ों और गायों को अलग-अलग रखने के प्रबंध किए जाने भी जरुरी हैं। क्योंकि अकसर ही सांड़ों की लड़ाई में गायें घायल हो जाती हैं। इसके अलावा छोटे बछड़ों आदि के लिए भी अलग से बाड़ा बनाया जाना चाहिए। अश्विनी गैंद ने कहा कि इस संबंध में वे जल्द ही गौसेवा बोर्ड के चेयरमैन कीमती भगत से भेंट करके कदम उठाने की मांग की जाएगी और उन्हें यहां बुलाकर शहर का दौरा भी करवाया जाएगा।

इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दू शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी ने कहा कि कैटल पाउंड में जो कमियां हैं उन्हें दूर करने हेतु जहां गौसेवा बोर्ड को कड़े कदम उठाने की जरुरत है वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का भी फर्ज बनता है कि वे खुद कैटल पाउंड पहुंचकर कमियों का जायजा लें और उन्हें दूर करवाने का प्रयास करें।

इस अवसर पर अशोक शर्मा, अशोक सैनी, नीरज गैंद, लवली पहलवान, सोनू टंडन, अनूप शर्मा, तिलक राज शर्मा, इंद्रपाल सूद, राकेश मल्होत्रा, राजीव कुमार, राकेश कुमार, टिंकू सैनी, बोबी बग्गा, सुमन शर्मा, रमन कुमार, राजू सैनी, समीर कुमार, मानव शर्मा, इकबाल सैनी, गौतम रल्हन, दीप सैनी, आसा राम, शिवम राणा, सिकंदर, अजय, जतिंदर, वरिंदर इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here