टौणीदेवी में फ्री मैडीकल कैंप में 500 लोगों ने उठाया लाभ, दूर दराज से पहुंच सैकड़ो लोग

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। देश के विख्यात हड्डी व स्पाईन रोग विशेषज्ञ और बाबा शेख फरीद यूनिवर्सिटी फरीदकोट के वाइस चांसलर डा.राज बहादुर के नेतृत्व में सर्वकल्याणकारी संस्था द्वारा आज सिविल अस्पताल टौणीदेवी में लगाए जा रहे फ्री मेडिकल कैंप में भारी भीड़ उमड़ी। दूरदराज के क्षेत्रों से सैंकड़ों लोग अपने उपचार के लिए इस मैडीकल कैंप में पहुंचे, जिनमें बड़ी तादाद में बुजुर्ग व महिलाएं भी शामिल थी। करीब डेढ़ हजार से अधिक लोगों ने इस मेडिकल कैंप का लाभ उठाया। सुजानपुर के विधायक व संस्था के चेयरमैन राजेंद्र राणा ने इस मेडिकल कैंप का शुभारंभ किया और डॉ राज बहादुर व अन्य चिकित्सकों को सम्मानित किया। इस फ्री मैडीकल कैंप में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा रोगियों की जांच की गई और उन्हें संस्था की ओर से दवाइयां भी दी गईं । इस टीम में विख्यात हड्डी व स्पाइन रोग विशेषज्ञ डा. राजबहादुर के अलावा डा. शिवपाल कंवर, डा. रविंदर गर्ग, डा.जीतराम कश्यप, डा. कपिल खत्री, डा. जगदीप, डा. बलप्रीत कौर, डा. हरविंदर देस डा. प्रियंका व डॉक्टर दीपक सरीखे हड्डी रोग, हृदय रोग , महिला रोग व अन्य सामान्य बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल थे।

Advertisements

-डा. राज बहादुर के नेतृत्व में माहिर चिकित्सकों ने किया उपचार

डा. राज बहादुर ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की सर्व कल्याणकारी संस्था पीडि़त मानवता की निस्वार्थ सेवा व सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र योगदान दे रही है और ग्रामीणों को उनके घर द्वार पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं, जिनका निश्चित रूप से इलाका वासियों को लाभ मिल रहा है। सर्व कल्याणकारी संस्था के चेयरमैन व सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने इस अवसर पर कहा कि सर्व कल्याणकारी संस्था अब तक 33 निशुल्क मैडीकल कैंप विभिन्न स्थानों पर लगा चुकी है और आज ही बिलासपुर जिला के जुखाला में भी 34वां निशुल्क मैडीकल कैंप सर्व कल्याणकारी संस्था के युवा संपर्क विंग द्वारा अभिषेक राणा के नेतृत्व में लगाया गया है जिसमें देश के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डा. राजेश जसवाल के नेतृत्व में विख्यात फोर्टिस अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक दल ने साढ़े सात सौ से ज्यादा रोगियों का उपचार किया है और भविष्य में भी ग्रामीण क्षेत्रों में संस्था द्वारा ऐसे निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा अभी तक लगाए गए निशुल्क चिकित्सा शिविरों का हजारों लोगों ने लाभ उठाया है और देश के ऐसे जाने-माने चिकित्सकों जिनसे समय लेने के लिए रोगियों को 6- 6 महीने का लंबा इंतजार करना पड़ता है , उन्होंने इन शिविरों में पधारकर इलाका वासियों को अपनी सेवाएं प्रदान की है।

राजेंद्र राणा ने देश के विख्यात हड्डी व स्पाइन रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजबहादुर व शिविर में रोगियों के उपचार के लिए आए अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों का संस्था की ओर से आभार भी व्यक्त किया। इस निशुल्क मैडीकल कैंप में राजेंद्र राणा दूरदराज के क्षेत्रों से आए मरीजों से भी मिले और उनका कुशल क्षेम जाना। उन्होंने स्वयं इस मेडिकल कैंप की सारी व्यवस्थाओं की देखरेख की और रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की। इस शिविर में रोगियों का पंजीकरण सुबह 8 बजे शुरू हो गया था और लोगों की लंबी कतारें सुबह से ही लगनी शुरू हो गई थी। मेडिकल कैंप का लाभ उठाने के लिए शिमला व कांगड़ा जिलों से भी लोग पहुंचे हुए थे । इस मैगा फ्री मैडीकल कैंप में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने लोगों को हेल्थ संबंधी महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here