न्यूरो एवं स्पाईनल सर्जरी के 3 हजार सफल अप्रेशन करने वाले डा. विशाल शिवम अस्पताल में देंगे सेवाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवम अस्पताल में दिमाग की बीमारियों संबंधी उपचार हेतु डा. विशाल शर्मा ने न्यूरो सर्जन के रूप में पदभार संभाला है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान डा. विशाल ने कहा कि उनका होशियारपुर से नाता होने के कारण वह होशियारपुर के लोगों की सेवा करने में उन्हें साकून प्राप्त होता है। इसी के तहत आज होशियारपुर के शिवम अस्पताल में अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि उन्होंने न्यूरों सर्जरी का कोर्स बी.एस. अस्पताल इलाहाबाद में वर्ष 2010 में किया।

Advertisements

जहां उन्होंने 6 महीने अपनी सेवाएं दी। इसके पश्चात उन्होंने देश के अन्य बड़े अस्पतालों में अपनी सेवाएं देते हुए न्यूरों सर्जरी, ट्रोमा सर्जरी, सिरवाईकल सर्जरी, बरेन की दूरबीन सर्जरी के सफल अप्रेशन करके न्यूरो एवं ट्रोमा सर्जरी में मुहारत हासिल की। डा. विशाल शर्मा ने बताया कि उनकी दिल से इच्छा थी कि वह अपने होम टाऊन होशियारपुर में भी कार्य करे तभी उन्होंने होशियारपुर के आई.वी.वाई अस्पताल में 2014 से 2018 तक अपनी सेवाएं दी। डा. विशाल ने एक सवाल के जबाव में बताया कि उनके द्वारा अब तक करीब 3 हजार तक अप्रेशन कर चुके है तथा इनमें 95 प्रतिशत से अधिक अप्रेशन सफल हुए।

उन्होंने अपने अनुभव भी पत्रकारों के साथ सांझे किए। उन्होंने कहा कि शिवम अस्पताल में आने का कारण यह है कि एक तो यह आदारा काफी बड़ा है, दूसरा इनका इंफासक्चर बड़ा होने के कारण इस अस्पताल में तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है जो अन्य दूसरे शहरों के बड़े अस्पतालो में है। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को दुघर्टना आदि में दिमाग की चोट लगती है तो उस स्थिति में अगर उसका इलाज दो-तीन घंटे में शुरू कर दिया जाए तो बचने की उम्मीद 99 प्रतिशत बढ़ जाती है।

पत्रकारों को बताया कि उनका गांव बलाचौर के नजदीकी सजालपुर है तथा उन्होंने माऊट कार्मल स्कूल गांव कक्कों, होशियारपुर से शिक्षा ग्राहण की है। इस लिए उनका होशियारपुर के साथ विशेष लगाव है। उनका परिवारिक सदस्यों में किसी का भी डाक्टरी पेशे से संबंध नहीं है वह अपने परिवार में पहले डाक्टर है। डा. विशाल शर्मा की पत्नि भी शिवम अस्पताल में एनसथिसिया की डाक्टर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here