दर्दनाक: नूरपुर में स्कूल बस खाई में गिरी, बच्चों सहित करीब 2 दर्जन लोगों की मौत

अभी-अभी (evn-19:16pm) प्राप्त समाचार अनुसार मरने वाले बच्चों की संख्या 26 पहुंच गई है।

Advertisements

——

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में पड़ते नूरपुर के सदवां में एक स्कूल बस के करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से चालक, दो अध्यापिकाओं सहित करीब 14 बच्चों की मौत होने का समाचार है। स्कूल से छुट्टी होने के उपरांत करीब साढे 3 बजे बस बच्चों को घर छोडऩे जा रही थी कि रास्ते में सदवां के मलकवाल में बस खाई में गिर गई। इससे करीब 14 बच्चों के अलावा चालक, परिचालक एवं 2 अध्यापिकाओं की मौत हो गई। सूचना मिलते ही आसपास के लोगों ने तुरंत खाई में उतर कर राहत कार्य शुरु कर दिया और पुलिस व एम्बुलैंस को सूचना दी।

पुलिस, लोगों व एम्बुलैंस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि 7 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा। गंभीर घायलों को पठानकोट एवं टांडा के मैडीकल कालेज में रैफर किया गया। बस में चालक, परिचालक एवं अध्यापिकाएं तथा करीब 40 बच्चे सवार थे।


बस गिरने की सूचना जैसे ही बच्चों के परिजनों और इलाका निवासियों को मिली सब तरफ चीख-ओ-पुकार मच गई और हर कोई उनकी मदद के लिए भागा।

खबर लिखे जाने तक मरने वालों की सही संख्या का पता नहीं चल पाया था तथा राहत कार्य जारी था।

ताजा प्राप्त जानकारी अनुसार मरने वाले बच्चों की संख्या 23 तक पहुंच गई बताई जा रही है। वजीर राम सिंह पठानिया मैमोरियल स्कूल की बस छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोडऩे जा रही थी।

हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधीश कांगड़ा संदीप कुमार एवं एस.पी. राकेश पठानिया, विधायक नूरपुर राकेश पठानिया व एस.डी.एम. आबिद हुसैन ने घटनास्थल एवं अस्पताल पहुंचकर राहत कार्यों का जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here