नींद में नगर कौंसिल हरियाना: नियमों के विपरीत इमारत का काम जोरों पर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हरियाना में नगर कौंसिल की नाक तले नियमों को ठेंगा दिखाकर हरियाना-दसूहा मुख्य मार्ग पर एक इमारत का कार्य तेजी से चल रहा है तथा खुली आंखों से देखने के बावजूद हरियाना नगर कौंसिल की नींद खुलने का नाम नहीं ले रही है। आलम यह है कि नगर कौंसिल द्वारा इमारत बनाने वाले को नोटिस दिए जाने के बावजूद काम का जारी रहना कई सवालों को जन्म देने के लिए काफी है।

Advertisements

प्राप्त जानकारी अनुसार इस मार्ग पर 33 फीट जगह छोडक़र नया निर्माण कार्य किया जा सकता है तथा इसके लिए बाकायदा तौर पर नगर कौंसिल से नक्शा भी पास करवाना पड़ता है। परन्तु उक्त इमारत संबंधी कौंसिल से मिली जानकारी अनुसार उक्त पार्टी ने नक्शा पास करवाने हेतु फाइल लगाई हुई है, मगर अभी तक नक्शा पास नहीं किया गया है। बिना नक्शे और नियमों के विपरीत इमारत का निर्माण किए जाने पर कौंसिल ने इमारत के मालिक को नोटिस भी जारी किया था, परन्तु नोटिस के बावजूद इमारत का कार्य तेजी से किए जाने से कौंसिल की कार्यप्रणाली पर कई प्रकार के सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि इससे पहले इस मार्ग पर जो नई इमारतें बनी वे नियमों को तहत बनी थी और इस नई इमारत के लिए सभी नियमों और कानूनों को छिक्के पर टांग दिए जाने से लोगों में भारी रोष भी है।

इस संबंध में नगर कौंसिल के एक्टिंग प्रधान शशी कुमार जिनकी दुकान बन रही इमारत के समीप ही है के बारे में जब इस संबंधी बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं है तथा इस संबंधी जानकारी हासिल करने उपरांत ही कुछ कह पाएंगे।

दूसरी तरफ नगर कौंसिल के ई.ओ. राम प्रकाश से बात करने पर उन्होंने बताया कि उक्त इमारत का काम रोकने संबंधी नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी कार्य किया जा रहा है तो कानूनी कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियमों के विपरीत कार्य करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here