शारीरिक विकास के लिए खेल प्रतियोगिताएं जरूरी: तलवाड़

होशियारपुर ( द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। बढ़ते तनाव एवं वातावरण बदलाव से शारीरिक विकास पर बहुत प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में खेल प्रतियोगिताएं आदमी को तंदरूस्त बनाए रखती हैं। उपरोक्त शब्द यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड, पंजाब के पूर्व सीनियर वाईस चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने गाँव खनूर में हुए वार्षिक फुटबाल टूर्नामैंट के समापन समारोह पर आयोजित ईनाम वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि खेल के मैदान में शारीरिक कसरत तो होती ही है, साथ ही साथ उचित मौके की तालाश में लगे खिलाडिय़ों की दिमागी कसरत भी खूब होती है। तलवाड़ ने कहा कि पिछली सरकार ने ग्रामीण खेल विरासत को प्रफुल्लित करने के लिए अनगिणत कार्य किए थे। उन्होने कहा कि नकारातमक माहौल में भी ग्रामीण सर्पोटस क्लब खेलों की बढ़ौतरी के लिए अपना पूरा योगदान दे रहे हैं।
इस मौके पर फाईनल मुकाबले में गांव सैदपुर को हरा कर विजयी बनी गाँव बिहाला की टीम को 11,000 रूपए व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 9,000 रूपए का नकद पुरूस्कार दे कर सम्मानित भी किया गया।
समारोह में प्रिंसीपल सतनाम सिंह, अशोक कुमार, कुलवंत सिंह सैनी, सरपंच राम सिंह खनूर, बाबा भजन सिंह पंच, गुरमीत सिंह, इंसपैक्टर रघुवीर सिंह, तरसेम सिंह सैनी, सेवा सिंह, पंच दर्शन सिंह, पंच जसविंदर सिंह, अवतार सिंह, प्रेम सिंह, प्रगट सिंह, इन्द्र सिंह, भुल्ला, दीपा, हैरी, नोनी, घोनी व अन्य फुटबाल प्रेमी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here