पंजाब के उद्योगों को मिलेगी नयी दिशा, औद्योगिक नीति को करेंगे हूबहू लागू: सुंदर शाम अरोड़ा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा है कि राज्य में उद्योगों को पुन: राह पर लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और नई औद्योगिक नीति को हूबहू लागू किया जायेगा।

Advertisements

पांच रुपए प्रति यूनिट बिजली सप्लाई दे कर उद्योगों को राहत देने की सरकार की नीति की सराहना करते हुये उन्होंने कहा कि उद्योगों को अन्य सब्सिडियां भी पहल के आधार पर मिलेंगी। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में वीरान पड़े प्लाटों की जल्द अलाटमैंट की जायेगी और औद्योगिक क्षेत्रों में श्रमिक महिलाओं के लिए होस्टलों का निर्माण भी करवाया जायेगा।

प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ मीटिंग दौरान श्री अरोड़ा ने बताया कि वे निजी तौर पर समूह शहरों के उद्योगों का दौरा करेंगे ताकि उद्योगों को पेश आ रही समस्याओं का ज़मीनी स्तर पर हल किया जा सके। उद्योगपतियों की मांग पर उन्होंने कहा कि टैक्स रिफंड में तेज़ी लाने के यत्न किये जाएंगे।

उद्योगपतियों की मुश्किलें का करेंगे हल, टैक्स रिफंड में तेजी लाने के किए जाएंगे प्रयास, औद्योगिक क्षेत्रों में वीरान पड़े प्लाटों की जल्द अलाटमैंट करवाई जाएगी

श्री अरोड़ा ने उद्योगपतियों को लघु उद्योगों के लिए कम लागत पर स्टील का प्रबंध करना, उद्योग तक सडक़ें बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग अथारटी (एन.एच.ए.आई.) के साथ बात करने, राज्य के सभी निर्यातकारोंं को किराया /भाड़ा सब्सिडी, लुधियाना में प्रदर्शनी केंद्र बनाने, ज़मीन अलाटमैंट के लिए सांझा कानून बनाने, लघु एग्रो प्रोसैसिंग इकाईयों के विकास में किसानों को हिस्सेदार बनाने, ग़ैर मंज़ूरशुदा स्थानों पर चल रही हौजऱी इकाईयाँ को मंज़ूरी देने, विशेष निटवेयर यूनिवर्सिटी की स्थापना करने पर संजीदगी के साथ विचार करने का भरोसा दिया।

इस मौके पर एम.आई.ए. के संजीव विशिष्ट, सी.आई.आई. के जी.एस. भाटिया, मैसर्ज बैकटरज़ फूड स्पैशलटीज़ के प्रवीन कुमार गोयल, निटवेयर क्लब के विनोद के. थापर, शाल क्लब के चरनजीव सिंह, राजधानी कास्टिंग के अनिल कुमार गर्ग, सी.आई.सी.यू. के पंकज शर्मा और सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैकटरज़ के जे.एस. चौहान आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here