एम.आर. मुहिम: किड्स पब्लिक स्कूल में बच्चों का हुआ टीकाकरण, अभिभावकों ने दिखाया उत्साह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बच्चों को मीजल एवं रूबेला (एम.आर.) से बचाने के लिए किए जा रहे टीकाकरण मुहिम के तहत मोहल्ला बीरबल नगर ऊना रोड स्थित किड्स पब्लिक स्कूल में बच्चों का टीकाकरण किया गया।

Advertisements

इस मौके पर पार्षद पंडित विक्रम मेहता ने विशेष तौर से पहुंचकर टीकाकरण मुहिम की सराहना के साथ-साथ स्कूल की तरफ से किए गए प्रबंधों को सराहा। उन्होंने कहा कि केन्द्र व पंजाब सरकार की तरफ से जो मुहिम शुरु की गई है उसकी सफलता हम सभी के सहयोग पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि किड्स पब्लिक स्कूल जोकि बीरबल नगर ही नहीं बल्कि शहर में अग्रणीय स्कूलों में से एक है की प्रिंसिपल आरती सूद मेहता द्वारा बच्चों को टीकाकरण के लिए लेकर आने वाली अभिभावकों के बैठने तथा पीने वाले पानी को जो प्रबंध किया गया है वह प्रेरणास्रोत है। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मौजूद मैडीकल ऑफिसर डा. मनोज कुमारी ने बच्चों और अभिभावकों को टीकाकरण के महत्व की विस्तृत जानकारी दी।

इस दौरान प्रिं. आरती सूद मेहता ने कहा कि जो टीका प्राइवेट तौर पर हजारों रुपये खर्च करने पर लगता है उसे सरकार मुफ्त लगा रही है, जोकि स्वस्थ्य समाज की संरचना में एक बेहतरीन कदम है। उन्होंने बच्चों को टीकाकरण करवाने हेतु अभिभावकों के उत्साह और उनके सहयोग के लिए मैडीकल टीम, पार्षद व सभी का धन्यवाद किया।

इस मौके पर डा. मनोज मिन्हास, डा. सैलेश कुमार, केवल कृष्ण मेहता, अमित शर्मा, वरुण भास्कर, सतीश चौहान सहित स्कूल का स्टाफ व अभिभावक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here