हरदोखानपुर: प्लाई फैक्ट्री के खिलाफ में गांव निवासियों का धरना, फैक्ट्री मालिक ने आरोप नकारे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के नजदीकी गांव हरदोखानपुर में स्थित एक प्लाई फैक्ट्री के खिलाफ गांव निवासियों ने पूर्व सरपंच सुखदेव बिट्टा की अगुवाई में रोष प्रदर्शन किया। गांव निवासियों का कहना था कि फैक्ट्री में लगी चिमनी से गांव में प्रदूषण फैल रहा है। लोगों द्वारा फैक्ट्री के खिलाफ धरना प्रदर्शन किए जाने का समाचार मिलते ही थाना मॉडल टाउन प्रभारी नरिंदर कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामला सुलझाने का प्रयास किया।

Advertisements

इस दौरान पूर्व सरपंच सुखदेव बिट्टा, राजिंदर कुमार, जतिंदर मट्टू, इंद्रजीत, पंच सोढी राम, मोहन लाल, कैलाश कुमार, लाली, किरणा, रुप लाल, बंटी, राज रानी, इंद्रा तथा भोली सहित अन्य गांव निवासियों ने बताया कि वे सभी तथा गांव के लोग फैक्ट्री से निकलने वाले प्रदूषण को लेकर बार-बार फैक्ट्री मालिक से कह चुके हैं और प्रशासन से भी इसके हल की मांग कर चुके हैं। परन्तु इस गंभीर समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उक्त लोगों ने बताया कि जब तक यह समस्या हल नहीं होगी वे धरने नहीं हटाएंगे। इस दौरान धरनाकारियों में बच्चे भी शामिल थे।

इस संबंध में फैक्ट्री संचालक सुरेन्द्र कपूर का कहना है कि सरकार से मंजूरी लेकर अब वे चिमनी की ऊंचाई 100 फीट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थों की खातिर बिना वजह ही मामला भडक़ा रहे हैं, जबकि फैक्ट्री से प्रदूषण जैसी कोई समस्या नहीं है।

इस संबंध में थाना प्रभारी नरिंदर कुमार ने बताया कि मामला सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं तथा जो भी समस्या होगी उसे दूर करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here