गांव सुखचैनपुर-हरडबाड़ा: सांप के काटने से 11वीं की छात्रा काजल की मौत

होशियारपुर/तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। तलवाड़ा के गांव सुखचैनपुर-हरड़बाड़ा में ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा की सांप के काटने से मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। छात्रा के परिजनों से प्राप्त जानकारी अनुसार घटना 9 जून है। उस दिन 16 वर्षिय काजल शर्मा पुत्री अशोक शर्मा निवासी गांव सुखचैनपुर-हरडबाड़ा जोकि 11वीं कक्षा की छात्रा थी, घर में अपनी दादी के साथ अकेली थी। दोपहर को वह पशुओं को घास डालकर जब कमरे में आई तो उसकी तबीयत खराब होने लगी।

Advertisements

घर में कोई न होने के कारण वह कमरे में लेट गई। कुछ देर बाद जब काजल की बड़ी बहन पढक़र घर लौटी तो उसने देखा कि काजल कुछ बोल नहीं रही तथा पसीने से बुरी तरह से भीगी हुई है। इस पर उसने मदद के लिए पड़ोसियों से गुहार लगाई। काजल की हालत खराब सुनते ही आसपास के लोग उसकी मदद के लिए भागे तथा उसे भोल अस्पताल ले जाया गया, जहां से डाक्टर ने उसे तलवाड़ा ले जाने की बात कही। जब वह काजल को लेकर तलवाड़ा अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए किसी बड़े अस्पताल ले जाने की बात कही, मगर तब तक काजल दम तोड़ चुकी थी। डाक्टरों के अनुसार काजल की मौत सांप के काटने से हुई, क्योंकि उसका सारा शरीर नीला पड़ चुका था व उसकी टांग पर सांप के काटने के निशान भी थे। इसका पता चलते ही उसके परिजनों पर दुखों का कहर टूट पड़ा और पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

10 जून को काजल का संस्कार किया गया। इलाके में जंगली जीवों के बढ़ते हमलों से जहां इलाका निवासियों में दहशत का माहौल व्याप्त है वहीं इलाके में सांप के काटने का ईलाज न मिल पाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने हल्का विधायक एवं सरकार से मांग की कि भोल अस्पताल में डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाए और सांप के काटने का ईलाज मुहैया करवाया जाए ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े और कीमती जानें बचाई जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here