कुकनेट के मोहल्ले का रास्ता बंद होने से लोगों का कटा संपर्क

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। समाज में अगर मानवता की सेवा की बात करे तो हर व्यक्ति मानवता की सेवा के लिए हर समय तत्पर रहता है , लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे इंसानियत को दर-किनार कर दिया है। गांव कुकनेट में करीब 70-80 व्यक्ति आबादी वाले मोहल्ले का रास्ता बंद करने का मामला सामने आया है। गांव कुकनेट के पारलाबड़ मोहल्ले की ब्रहमा दास वरिंदर सिंह, संदीप सिंह, मोहन लाल, सीता देवी, ज्योति बाला, पूनम डडवाल, किरण वीणा देवी, सत्या देवी, महेश चांद, अरुण, तनो, आशा देवी, अंकुश, काजल ने बताया की हमारे घर को अड्डा कुकनेट से प्राचीन रास्ता जाता था, जिसमें हम सब मोहल्ला निवासियों का आना-जाना रहता था , लेकिन राजनीतिक मुद्दों के चलते हमारा रास्ता करीब 2 महीने से बंद कर दिया है।

Advertisements

-राजनीतिक मुद्दों के चलते 70-80 लोगों के घरो का कहीं भी आना-जाना हुआ बंद

उन्होंने बताया कि निजी जमीन के चलते चंचला देवी, सुभाष डडवाल ने अपनी जमीन का कारण बता कर हमारा रास्ता बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि गांव कुकनेट व सभी नजदीक ढोलवाहा, हरियाना, होशियरपुर से संपर्क टूट गया है। इस मोहल्ले की राजू देवी ने बताया की एक महीना पहले मेरा रिशअता हुआ था, लेकिन जब लडक़े वालों को पता चला की इनके घर को तो कोई रास्ता नहीं है तो उन्होंने रिश्ता करने से इंकार कर दिया यहीं नहीं रास्ता ना होने के चलते कई लड़कियों ने अपनी पढ़ाई दसवीं कक्षा में ही छोडऩी पड़ी। रास्ता ना होने के चलते हमारे घर में कोई भी रिश्तेदार नहीं आता। स्कूली बच्चों को भी आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिससे पूरे मोहल्ले के लोगों में काफी रोष पाया जा रहा है।
जब चंचला देवी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बात ठीक है कि इस पारलाबढ़ा मोहल्ले का रास्ता काफी प्राचीन था पहले लोग हट जाते थे, लेकिन अब लोगों का कहना है कि जमीन हमारी है इस लिए हम ने रास्ता बंद कर दिया। दूसरी तरफ सुभाष डडवाल ने बताया की इस मोहल्ले को जो रास्ता जाता था वह काफी पुराना है, पंरतु हमारी थी लेकिन फिर भी मैं अपनी जमीन से इस मोहल्ले वालों को रास्ता देने के लिए तैयार हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here