हमीरपुर: 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाली 58 बेटियों का सम्मान

logo latest

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट:रजनीश शर्मा। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लेने वाली मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया। सोमवार को हमीरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें हमीरपुर ब्लाक के 23 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों की दसवीं की बोर्ड की परीक्षा में 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लेने वाली 58 बेटियों को सम्मानित किया गया।

Advertisements

सम्मानित होने वाली छात्राओं में नैन्सी शर्मा, कोमल ठाकुर, रिक्षिता शर्मा, शिवानी, अंकिता शर्मा, प्रिया, अंकिता शर्मा, शिवानी कौशल, ईशा पटियाल, पायल, अनुष्का ठाकुर, शालिनी, पारुल शर्मा, मुस्कान शर्मा, ईशा चौधरी, कोमल शर्मा, कविता शर्मा, अंजली, किरण भारद्वाज , निशा कुमारी, मिनाक्षी शर्मा, क्रिति शर्मा, प्रियंका, शिवानी, रचना कुमारी, सुप्रिया गौतम, रुचिका ठाकुर, मेहक, रीना कुमारी, अमिषा शर्मा, वांशिता शर्मा, रितिका शर्मा, शम्मी कुमारी, श्रेया रंागरा, कनिका शर्मा, नंदिनी ठाकुर, निहारिका शर्मा , रिया भाटिया, अंकिता, नेहा, वैष्णवी, सुरभी, प्रतिभा कुमारी, पन्वी, शिवानी, भारती, नेहा ठाकुर, काजल, मेहक शर्मा, सोनम, अंजली, ईशा, दीक्षित कुमारी, प्रीति, रिया ठाकुर, प्रिया, ममता कुमारी, प्रिया शर्मा और मनीशा शामिल रहीं।

-मेधावी बेटियों की कैरियर काउंसिलिंग की मिलेगी सुविधा : डीसी

इसके साथ ही केंद्रीय विद्यालय के कैरियर काउंसलिंग विशेषज्ञ मीना कुमारी तथा आरसी ठाकुर ने मेधावी छात्राओं की कैरियर काउंसिलिंग भी की गई। इस अवसर पर उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि बेटियों को पढ़ाने के साथ साथ उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए कैरियर काउंसलिंग अत्यंत जरूरी है। उपायुक्त ने कहा कि बेटियां शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल रहती हैं लेकिन अधिकांश बेटियों को समय पर मार्गदर्शन नहीं मिलने के कारण कैरियर आगे नहीं बढ़ पाता है।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला प्रशासन सभी विकास खंडों में मेधावी छात्राओं को सम्मानित करेगा तथा कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम भी आयोजित करेगा ताकि बेटियों का भविष्य बेहतर हो सके इसके साथ ही समय समय पर बेटियों के मार्गदर्शन के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा प्लान तैयार किया गया है। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि हमीरपुर जिला में कन्या भ्रूण हत्या पर पूर्णतय: अंकुश लगाने तथा बेटा बेटी एक समान का संदेश आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए भी अभियान आरंभ किया जाएगा ताकि हमीरपुर जिला में लिंगानुपात में समानता हो सके।

इस अवसर पर डी.एस.पी रेणु बाला ने भी छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए उनके बेहतर कैरियर के लिए टिप्स भी दिए गए। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी तिलक राज आचार्य, स्कूल की प्रधानाचार्य नीना कुमारी सहित छात्राओं के अभिभावक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here