स्वदेशी जागरण मंच कोका कोला प्लांट के खिलाफ जिलाधीश को सौंपेगें ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। स्वदेशी जागरण मंच, होशियारपुर की ओर से जिला संयोजक सुशील दत्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें महिलावाली और उसके आस-पास के गांवों के प्रमुख लोगों ने भाग लिया। मंच के अखिल भारतीय संघर्ष वाहिनी प्रमुख कृष्ण शर्मा विशेष रूप से इसमें उपस्थित थे। कोका कोला कम्पनी द्वारा गांव महिलावाली में लगने वाले प्लांट पर चर्चा हुई। यह बात उभर कर सामने आई है कि क्षेत्र के लोगों में यह प्लांट लगने पर बहुत रोष फैला हुआ है। यह कण्डी का क्षेत्र है और पानी का जमीनी स्तर बहुत नीचे है।

Advertisements

प्लांट लगने से पानी का प्रयोग बहुत अधिक मात्रा में होगा जिससे पानी का जमीनी स्तर और अधिक नीचे चला जाएगा। इससे ईलाके में पानी की समस्या बहुत ही गम्भीर रूप धारण कर सकती है। प्रयोग होने वाले रासायनिक पदार्थो से पानी प्रदूषित होगा जिससे फसलों को नुकसान होगा और अनेक प्रकार की जानलेवा बीमारियों के पैदा होने की आशंका बढ़ जाएगी, जिससे लोगो के स्वास्थय पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। क्षेत्र के लोगों की माँग है कि यह प्लांट नही लगना चाहिए।

इस सम्बन्ध में एक शिष्ट मण्डल स्वदेशी जागरण मंच के नेतृत्व में जिलाधीश महोदय से मिलकर ज्ञापन देगा और सरकार से माँग की जाएगी कि कोका कोला कम्पनी को यह पलांट लगाने की अनुमति ना दी जाए। बैठक में सर्व चानन राम, हरमेश पाल, चन्द्र शेखर, परमजीत सिंह, ओम प्रकाश, जगतार सिंह, सुखबीर सिंह, विजय पठानीया, धर्मवीर, प्रेम भारद्वाज, नितिन, विनय कुमार, जोगिन्द्र एवं अजय गुप्ता आदि शआमिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here