ग्रामीण डाक सेवकों की समस्या तुरंत हल करने के सांपला ने दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पिछले 13 दिन से चल रहीे डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवकों की भूख हड़ताल पर केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला ने गंभीर नोटिस लेते हुये पोस्ट मास्टर जरनल (पी.एम.जी.) से फोन पर बात कर उन्हें निर्देश दिया कि डाक सेवकोंं और अधिकारियों में आपसी झगड़े को वह हस्तक्षेप कर तुरन्त हल करें।

Advertisements

उल्लेखनीय हैं कि गांव में डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के रूप में सेवा दे रहे मुलाजिमों की सीनियर सुपरीटेंडेंट पोस्ट से कुछ कहासुनी हुई थी। जिस पर उन्होंने उक्त अधिकारी के तबादले की मांग करते हुऐ होशियारपुर के मुख्य डाकघर के समक्ष भूख हड़ताल की हुई है। उक्त अधिकारी का कार्यालय भी यही पर है। मुलाजिमों का आरोप है कि उक्त अधिकारी उनसे से कभी भी ठीक से बात नही करता और उनका व्यवहार अशोभनीय है। उनकी विभाग में कहीं पर भी सुनवाई नही हो रही जिस कारण पंजाब के अलग अलग जिलों से मुलजिम यूनियन के सदस्य होशियारपुर में चल रही भूख हड़ताल में शामिल हो रहें है। शुक्रवार को ग्रामीण डाक सेवकों ने एक ज्ञापन विजय सांपला के नाम पर उनके निजी सहायक भारत भूषण वर्मा को सौंपा था।
जब मामला श्री सांपला के ध्यान में आया तो उन्हने तुरंत दोनों पक्षों को बुलाकर मामला सुलझानें के लिये कहा। विजय सांपला ने पी.एम.जी. से बात कर सारे मामले की जानकारी ली और उन्हें निर्देश दिया कि इस समस्य का बिना देरी समाधान किया जाए। इस के लिए वह दोनों पक्षों को अपने पास बुला कर उनकी बात सुने और भूख हड़ताल समाप्त करवाएं। श्री सांपला के कहने पर पी.एम.जी. ने सीनियर सुपरीटेंडेंट और मुलाजिम यूनियन के नेताओं को सोमबार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यलय में 12 बजे बुलाया लिया है। इस अवसर पर नावजिन्दर सिंह बेदी, हरदीप लोंगिया, पूर्व सरपंच बोहन साधु सिंह, बलराज सिद्ध, भारत भूषण वर्मा, कमलजीत सेतिया,विकास सूद आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here