टेबल टेनिस में रिजुल, ईपशिता रहे विजेता, विधायक नरेंद्र ठाकुर ने किया सम्मानित

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। अंतरिक्ष माल हमीरपुर में जिला स्तरीय सुनील ठाकुर टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अंडर-12 वर्ग में रिजुल और ईपसिता ने अपना दबदबा कायम किया जबकि अक्षर दीवान तथा रीतिका चंदेल उपविजेता रहे। अंडर-15 आयु वर्ग में अदम्य ठाकुर प्रथम व अनुज दूसरे स्थान पर रहे। अंडर 18 आयु वर्ग में इशिता शर्मा और अमन प्रथम जबकि खुशी और पार्थ दूसरे स्थान पर रहे। यूथ (अंडर 21) वर्ग में ओजस प्रथम व पार्थ दूसरे स्थान पर रहे। वरिष्ठ वर्ग में अमन शर्मा प्रथम व मुनीश दूसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि विधायक नरेंद्र ठाकुर ने विजेताओं को सम्मानित किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेल मैदान विकसित किए जाएंगे ताकि ग्रामीण प्रतिभाओं को अभ्यास की बेहतर सुविधा मिल सके। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्व है इस के लिए खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियों में भी तीन प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है ताकि युवाओं का खेलों के प्रति रुझान बढ़ सके।
उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहते हुए समाज सेवा के प्रकल्पों के साथ जुडऩा चाहिए। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के युवाओं ने खेलों में देश ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में अपना नाम चमकाया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में भी खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं तथा प्रतिभाओं को प्रशिक्षण की व्यवस्था भी सरकार की ओर से की जा रही है। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि युवा पीढ़ी ही देश का भविष्य है तथा खेलों के माध्यम से ही युवा पीढ़ी को मानसिक तथा शारीरिक तौर पर स्वस्थ बनाया जा सकता है।
इस अवसर पर हमीरपुर जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष परवीन सिंह, संयुक्त सचिव दिव्या स्मृति, कार्यकारी प्रधान भानु पराशर तथा सचिव विशाल अरविन्द डटवालिया भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here