खुशखबरी: सरकारी कालेज में एम.कॉम और एम.एस.सी. (आई.टी.) कोर्स शुरु, सरकार ने दी मंजूरी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनैट मंत्री पंजाब उद्योग एवं वाणिज्य सुन्दर शाम अरोड़ा ने शिक्षा के प्रसार हेतु एक और कदम बढ़ाते हुए सरकारी कालेज होशियारपुर में एम.कॉम की 40 और एम.एस.सी. (आई.टी.) की 20 सीटें मंजूर करवाकर होशियारपुर निवासियों को एक और तोहफा दिया है, जोकि शिक्षा के क्षेत्र में आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा। यह कोर्स सरकारी कालेज होशियारपुर में शुरु हो चुके हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि इसके अलावा और भी कोर्स जल्द शुरु करवाए जाएंगे।

Advertisements

सरकारी कालेज में शिक्षा के विस्तार हेतु और कोर्स भी करवाए जाएंगे शुरु

श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकारी कालेज होशियारपुर की शान है, क्योंकि आजादी के बाद यहां यूनिवर्सिटी हुआ करती थी, जो बाद में बदलकर चंडीगढ़ चली गई। यह ऐतिहासिक कालेज है जिसने देश को बहुत बड़े-बड़े व्यक्तित्व वाले व्यक्ति दिए हैं, जिनमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी एक हैं। जिनके द्वारा बनाई गई योजनाओं के दम पर ही आज देश तरक्की के नए आयाम छू रहा है व अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक कालेज में शिक्षा से जुड़े और कोर्स शुरु करवाने के लिए वे प्रयासरत हैं और इसी कड़ी के तहत एम.कॉम एवं एम.एस.सी. (आई.टी.) कोर्स शुरु करवाए गए हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे पढ़ाई की तरफ ध्यान दें और अच्छी शिक्षा प्राप्त करके समाज एवं देश के उत्थान में अपना बहुमूल्य योगदान डालें।

श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार जहां प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए संकल्पबद्ध है उसी प्रकार शिक्षा के उत्थान एवं युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए भी बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज में यह कोर्स शुरु होने से विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा, क्योंकि सरकारी कालेज में प्राइवेट के मुकाबले नाममात्र ही फीस होती है। इसलिए इसका हर वर्ग को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में और सीटें बढ़ाने के लिए भी वे प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here