गांव बघियाड़ी: पंचायत ने नशे के सेवन व तस्करी को खत्म करने का लिया प्रण

होशियारपुर/ टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। पंजाब में से नशे के खात्मे के लिए चलाई जा रही तंदरुस्त पंजाब और डेपो मुहिम के अंतर्गत जिलाधीश होशियारपुर के दिशानिर्देश पर एसडीएम दसूहा हरचरण सिंह की अगवाई में गांव बघियाड़ी में एक नशा विरोधी कैंप लगाया गया। सैमीनार के दौरान नायब तहसीलदार टांडा भी मौजूद थे। गौरतलब है कि गांव बघियाड़ी पिछले दिनों गांव का एक नौजवान सुखदेव लाल नशे से जान गवा चूका है। जिसके बाद गांव की पंचायत ने गांव से नशे के सेवन और तस्करी को खत्म करने का प्रण किया था। सैमीनार के दौरान यहां बड़ी गिनती में प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे वहीं गांव में बनाई गई नशा रोकू कमेटी के सदस्य और गांव निवासी भी मौजूद थे। एसडीएम दसूहा ने यहां गांव में बनाई गई नशा रोकू कमेटी का स्वागत किया, वहीं नशे की रोकथाम में पूरे सहयोग का भरोसा भी दिया।

Advertisements

उन्होंने ने कहा नशे तस्करों के बारे में कोई भी जानकारी उनको या पुलिस प्रशासन को दी जा सकती और जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने ने गांव वासियों को डेपो मुहिम से जुडऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने ने कहा जो भी वियक्ति नशा छोडऩा चाहता है उसका इलाज सरकार की और से मुफ्त करवाया जाएगा। नायब तहसीलदार टांडा ने कहा नौजवानों को नशे से बच के रहना चाहिए सुर अगर कोई भी उन्हें नशा करने के लिए कहता है, तो तुरंत अपने मां बाप या अध्यापकों को जानकारी दे।

गांव के सरपंच हरिंदरपाल सिंह ने प्रसाशनिक अधिकारीयों का धन्यवाद करते हुए ऐसे सैमीनार सभी गांवों और स्कूलों में करवाने की अपील की। इस अवसर पर एसएचओ टांडा प्रदीप सिंह, रीडर निर्मल सिंह कंग, रीडर परमिंदर सिंह, ए.एस.आई लखविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, ज्ञानी धर्म सिंह, सुरजीत सिंह के इलावा बड़ी गिनती में गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here