2 अक्तूबर को जिला प्रशासन की ओर से होगा हैप्पी स्ट्रीट प्रोग्राम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अनुपम कलेर ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मनोरंजन भरपूर प्रोग्राम हैप्पी स्ट्रीट माल रोड होशियारपुर पर 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर करवाया जा रहा है। वे आज इस संबंधी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञानवर्धक होगा। उन्होंने कहा कि तंदुरु स्ती व नशे से आजादी का संदेश देने के लिए करवाया जा रहा यह प्रोग्राम अपने आप में एक विलक्षण साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस हैप्पी स्ट्रीट में जहां बच्चों की ओर से पारंपरिक खेलों का प्रदर्शन किया जाएगा, वहीं कम समय में अलग-अलग खेलें भी खिलाई जाएगी। श्रीमती कलेर ने कहा कि यह प्रोग्राम राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को समर्पित होगा और उनके सिद्धांतों में अच्छे स्वास्थ्य के सिद्धांत का संदेश हैप्पी स्ट्रीट के माध्यम से दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम के दौरान अलग-अलग मनोरंजक व ज्ञानवर्धक गतिविधियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी। इसके अलावा आम जनता की भी इन खेलों में हिस्सेदारी करवाई जाएगी।

Advertisements

अनुपम कलेर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि इस विलक्षण प्रोग्राम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने शिक्षा विभाग को बच्चों की ओर से किए जाने वाले सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रमों के लिए अभी से तैयारी शुरु करने की हिदायत की। इसके अलावा माल रोड में बनने वाली हैप्पी स्ट्रीट की सजावट व अन्य प्रबंधों के लिए नगर निगम को निर्देश दिए।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्रर ने बताया कि 2 अक्टूबर को ही गांधी जयंती पर जिले के चारों उप मंडलों में महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत कैंप लगाए जाएंगे, ताकि किसी भी सरकारी योजना से वंचित रह गए योज्य लाभार्थियों को संबंधित योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इन कैंपों में अलग-अलग विभागों के अधिकारी शामिल होंगे और योज्य व्यक्ति यों से संबंधित योजना के बारे में मौके पर आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रयास सरकारी की योजनाओं को सुचारु ढंग से योज्य व्यक्ति यों तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।

इस मौके पर सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्रर नगर निगम संदीप तिवारी, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल, उप जिला शिक्षा अधिकारी धीरज वशिष्ट, सचिव रेडक्रास सोसायटी नरेश गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here