कैप्टन अमरिंदर ने बूढ़े नाले की सफ़ाई के लिए बाबा उदय की सरप्रस्ती में विशेष टास्क फोर्स की घोषणा की

चंडीगढ(द स्टैलर न्यूज़)। बूढ़े नाले की सफ़ाई के लिए अहम कदम उठाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मिशन के द्वारा बूढ़े नाले को गंदे पानी के बहाव से मुक्त करने के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन करने के आदेश दिए हैं ।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस टास्क फोर्स के सरप्रस्त नामधारी सम्प्रदाय के बाबा उदय सिंह जी होंगे जो दो महीनों में मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि बाबा उदय सिंह जी ने बीती शाम मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की और सरप्रस्त के तौर पर टास्क फोर्स का नेतृत्व करने की अपील को स्वीकार कर लिया । मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हिदायत की कि इस टास्क फोर्स का गठन चुने हुए प्रतिनिधियों, तकनीकी माहिरों और सार्वजनिक शखिसयतों पर आधारित किया जाये। यह टास्क फोर्स उद्योगों के प्रदूषित बहाव को सुधारने, अवशेषों के निपटारे के मुद्दों को हल करने के लिए अध्ययन करने और सुझाव देने के अलावा बड़े स्तर पर लोगों को इस कार्य से जोडऩे का रास्ता भी तलाशेगी ।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने स्थानीय निकाय विभाग को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों की मौजूदा क्षमता 516 एम.एल.डी. से बढ़ा कर 675 एम.एल.डी. करने के अलावा उद्योगों की निकासी को सुधारने की सहूलतों में वृद्धि करने संबंधी प्रस्ताव सौंपने के लिए कहा । कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्थानीय निकाय और औद्योगिक विभागों को हिदायत की कि बूढ़े नाले में से ज़हरीले तत्वों के ख़ात्मे के चल रहे काम को मुकम्मल करने में तेज़ी लाई जाये। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव को बूढ़े नाले की 14 किलोमीटर की लंबाई जो शहर में से गुजऱता है, की चैनलिंग और सौन्दर्यकरण संबंधी विस्तृत योजना बनायी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here