8.5 करोड़ रुपये की लागत से होगा विधानसभा हल्के के गांवों की सडक़ों का नवीनीकरण: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा गांवों को शहरों जैसी सुविधाओं से लैस करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं तथा गांवों को शहरों से जोडऩे वाले मार्गों को दुरुस्त करने की कवायद शुरु कर दी गई है। जिसके तहत होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत पड़ते गांवों की 65 किलोमटर सडक़ों के नवीनीकरण के लिए 8.5 करोड़ रुपये सरकार द्वारा जारी किए गए हैं। जल्द ही सडक़ों का कार्य शुरु हो जाएगा। उक्त जानकारी कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने इस संबंधी जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि गत दिवस बरसात के कारण हल्के की अधिकतर सडक़ों की हालत काफी दयनीय हो गई थी। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने जनता की समस्या को समझते हुए 8.5 करोड़ रुपये जारी करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द कार्य शुरु किया जाए और समयबद्ध सीमा में पूरा किया जाए। श्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के गांव भुगौलिक दृष्टि से काफी अहम हैं, परन्तु कंडी क्षेत्र होने के चलते लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन गांवों को शहर से जोडऩे एवं एक गांव को दूसरे से जोडऩे वाले सभी मार्ग दुरुस्त होने बहुत जरुरी हैं ताकि लोगों को अपने दैनिक व अन्य कार्य करने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े तथा किसान भी अपनी फसल व सब्जियां आदि लेकर आसानी से शहर पहुंच सकें।

उन्होंने कहा कि जब से कैप्टन सरकार ने सत्ता संभाली है तब से बातों से नहीं बल्कि काम करके दिखाने में सरकार ने अपनी ऊर्जा लगाई है तथा आज प्रदेश पुन: विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है। श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए, मंडियों में किसानों को पेश आ रही समस्याओं के निदान हेतु प्रयास किए तथा उनकी फसल समय पर उठाकर समय पर अदायगी को पुख्ता करके बड़ी राहत दी है। अब सरकार द्वारा गांवों की सडक़ों को दुरुस्त करने का लिया गया फैसला जनता हित में है और इससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here