मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम धर्म गुरु हिंदू धर्म गुरुओं के साथ करें सहयोग: कमल चौधरी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राम मंदिर राष्ट्रीय स्वाभिमान और गौरव का विषय है। इसलिए केंद्र सरकार को अध्यादेश लाकर अथवा कानून बनाकर अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम के मंदिर का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए उक्त बात डिफेंस कमेटी के पूर्व चेयरमैन कमल चौधरी ने आज जारी एक बयान में कहीं उन्होंने कहा कि जिस प्रकार काबा तथा वेटिकन को नहीं बदला जा सकता उसी प्रकार राम जन्म स्थान को भी नहीं बदला जा सकता।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग द्वारा की गई खुदाई से साफ हो चुका है कि इस स्थान पर पहले मंदिर था जिसे गिरा कर उस पर मस्जिद का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि नमाज कहीं भी पढ़ी जा सकती है सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ कहा है। कि नमाज पढऩे के लिए मस्जिद जरूरी नहीं है वह कहीं भी पढ़ी जा सकती है श्री चौधरी ने कहा कि मुस्लिम धर्म गुरुओं को भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार व हिंदू नेताओं के साथ सहयोग करना चाहिए, अगर अयोध्या में भगवान राम का मंदिर आपसी सहमति से बनता है तो इससे सांप्रदायिक सौहार्द मजबूत होगा।

उन्होंने कहा कि अगर भगवान राम का मंदिर भारत में नहीं बनेगा तो फिर कहां बनेगा भारत के लोग विशेषकर हिंदू धर्म के लोग राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के लिए काफी लंबा इंतजार कर चुके हैं लेकिन यह मामला किसी ना किसी कारणवश लटकता रहा है लेकिन अब सरकार को इस में हस्तक्षेप करना चाहिए उन्होंने कहा कि मंदिर के साथ करोड़ों लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जाना जाता है। उन्होंने जो आदर्श दिखाएं उससे आपसी भाईचारा मजबूत ही होता है इसलिए केंद्र सरकार को इस स्थान पर मंदिर बनाने के लिए जल्द कार्रवाई करनी चाहिए उन्होंने कहा कि यह मुद्दा हिंदू मुस्लिम की नजर से नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि इसे राष्ट्रीय एकता मजबूत करने वाला कदम मानकर मंदिर निर्माण में हर एक को सहयोग करना चाहिए सर्वोच्च न्यायालय में राम मंदिर निर्माण पर सुनवाई जनवरी माह तक टाल दी गई है, पर अगर मुस्लिम धर्म गुरु मंदिर निर्माण के लिए हिंदू धर्म गुरुओं के साथ सहयोग करें तो मामला तुरंत हल हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here