जी.ओ.जी की ओर से दी गई फीड बैक के अंतर्गत सकारात्मक रुझान से कार्रवाई की जाए: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि गार्डियन आफ गर्वनेंस के अंतर्गत विभागों को दी जा रही फीड बैक के अंतर्गत सकारात्मक रु झान से कार्रवाई की जाए, ताकि कोई भी योज्य लाभार्थी सरकारी योजनाओं से वंचित न रह सके। वे आज मासिक बैठक के दौरान जी.ओ.जी सहित अलग-अलग विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि जी.ओ.जी की ओर से दी जा रही जानकारी को पूरी गंभीरता से लिया जाए। इसके अलावा उन्होंने जी.ओ.जी की ओर से धान की पराली को आग न लगाने संबंधी फैलाई जा रही जागरु कता व नशे के खिलाफ की जा रही गतिविधियों की प्रशंसा भी की। उन्होंने विभागों को कहा कि नशे की रोकथाम के लिए डैपो के अंतर्गत विशेष गतिविधियां की जाएं, ताकि समाज को नशा मुक्त बनाया जा सके।

Advertisements

– नौजवानों व दिव्यांगजनों को अधिक से अधिक वोटें बनाने के लिए किया जाए जागरुक

विकास कार्यों की बैठक करते हुए ईशा कालिया ने संबंधित अधिकारियों को हिदायत की कि वे निर्धारित कार्य जल्द से जल्द मुकम्मल करें और मुकम्मल हो चुके कार्यों के जल्द से जल्द उपयोगिता सर्टिफिकेट मुहैया करवाए जाएं। इसके अलावा उन्होंने एस.डी.एम्ज को हिदायत की कि वे फर्द केंद्रों का काम सुचारु ढंग से चलाने के लिए समय-समय पर चैकिंग करनी यकीनी बनाएं। उन्होंने जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को हिदायत करते हुए कहा कि कोई भी योज्य व्यक्ति पैंशन की सुविधा से वंचित न रहे, इस लिए गंभीरता से नए केसों की भी पड़ताल की जाए। उन्होंने पब्लिक हैल्थ विभाग को गांवों में शौचालय बनाने के काम जल्दी मुकम्मल करने के लिए कहा। उन्होंने मगनरेगा योजना का जायजा लेते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को काम दिया जाए।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत 21 नवंबर को जिला परिषद होशियारपुर में कैंप लगाया जा रहा है, जिस संबंधी जल्दी तैयारियां मुकम्मल की जाएं। उन्होंने आम जनता को भी अपील करते हुए कहा कि इस कैंप का अधिक से अधिक लाभ लें। लीड बैंक की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने मैनेजर को निर्देश दिए कि अपना कारोबार शुरु करने वाले व्यक्तियों को अधिक से अधिक ऋण मुहैया करवाया जाए, ताकि वे अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

वोटर सूचियों संबंधी संशोधन संबंधी जिलाधीश ने कहा कि नौजवान वोटरों की अधिक से अधिक वोट बनाई जाए। इसके अलावा दिव्यांगजन के लिए भी वोटें बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि एन.आर.आईज को भी अधिक से अधिक वोटें बनाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अभी तक वोट नहीं बनाई तो वह एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर वोट जरु र बनाएं।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अनुपम कलेर, एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम होशियारपुर मैडम अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम दसूहा हरचरण सिंह, एस.डी.एम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, आई.ए.एस.(अंडर ट्रेनिंग) गौतम जैन, सहायक कमिश्रर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, जी.ओ.जी मुखी मनोहर सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here